IPL से पहले CPL, 24 दिनों तक फटाफट क्रिकेट का विस्फोट
IPL से पहले CPL, 24 दिनों तक फटाफट क्रिकेट का विस्फोट
Share:

दुनियाभर को इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL का बेसब्री से इंतज़ार है, लेकिन इसी के बीच कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी कि CPL ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. कैरेबियन प्रीमियर लीग भी एक जानी-मानी टी-20 लीग है. इसमें भी कई बड़े सितारे खेलते हुए नजर आते हैं. हाल ही में इसके शेड्यूल की घोषणा की जा चुकी है. आइए जानते है कब से हो रही है इसकी शुरुआत और कब होगा इसका समापन. 

18 अगस्त से शुरुआत 

18 अगस्त से कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी कि CPL शुरू होने जा रहा है. हाल ही में इसकी घोषणा हुई है. पहले दिन यानी कि 18 अगस्त को दो मैच आयोजित किए जाएंगे. जहां पहला मैच ट्रिनिबागो नाइटराइडर्स और गयाना अमेजन वारियर्स जबकि दूसरा मैच मौजूदा चैंपियन बारबाडोस ट्रिडेंट्स और सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियट के बीच खेला जाएगा. 

कब खेला जाएगा फाइनल ?

18 अगस्त से शुरू होने वाले कैरेबियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा. 24 दिन के इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें खेलेंगी और इस दौरान पहले मैच से अंतिम मैच तक कुल 33 मुकाबले खेले जाने हैं. 33 में से 23 मैच टारौबा के ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में और 10 मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में क्विंस पार्क ओवल में आयोजित किए जाएंगे. 

फैंस के लिए क्या ख़ास ?

कोरोना काल में स्टेडियम में फैंस का पहुंचा नामुमकिन है. हालांकि फैंस घर पर बैठकर ही इसका आनंद लें सकते हैं. फैंस स्टेडियम में जाकर मैच नहीं देख सकते हैं, लेकिन क्रिकेटप्रेमियों के लिए बड़ी बात यह है कि अब धीरे-धीरे क्रिकेट वापस से पटरी पर आने लगा है और आने वाले समय में फैंस को पुनः धुआंधार क्रिकेट देखने को मिलेगा.  

 

ODI क्रिकेट के 5 सबसे बड़े स्कोर, इन टीमों ने दो बार किया यह कारनामा

वनडे में सबसे अधिक बार 300 रन बनाने वाली टीमों की सूची, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया भारत से पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -