टी-20 वर्ल्ड कप : आज दक्षिण अफ्रीका से होगा भारत का अभ्यास मुकाबला
टी-20 वर्ल्ड कप : आज दक्षिण अफ्रीका से होगा भारत का अभ्यास मुकाबला
Share:

टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबले में उतरने से पहले भारतीय टीम अपना दूसरा अभ्यास मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगा. अफ्रीका का सामना करके भारत वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी पक्की करेगा. भारत ने पहले अभ्यास मैच में पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज को 45 रन से हराया था और अब उसके सामने बेहतरीन खिलाड़यिों से सजी दक्षिण अफ्रीका की चुनौती होगी. जिसमें खिलाड़यिों के पास खुद को तैयार करने का भी आखिरी मौका होगा.

अभ्यास मैच में सबसे अधिक निगाहें फिलहाल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर टिकी हुई हैं जिन्होंने चोट के बाद वापसी करते हुए अपनी फिटनेस साबित करने के लिए पहली बाधा को पार कर लिया. खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि शमी को विश्वकप के लिए अंतिम एकादश में शामिल होने के लिए अपनी फिटनेस साबित करना पड़ेगी. वापसी के प्रयास में लगे शमी ने पहले अभ्यास मैच में 4 ओवर में 30 रन पर 2 विकेट लिए.

वहीं काफी समय से बेंच पर बैठे पवन नेगी को भी मौका मिला और उन्होंने 15 रन पर 2 विकेट और आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने 1 विकेट लिया. ओपनर रोहित शर्मा ने भी कहा है कि शमी से टीम को बहुत उमीदें हैं. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि मुख्य टूर्नामेंट में उन्हें मौका मिल जाए. हालांकि अंतिम एकादश में फिलहाल उनकी सीधी लड़ाई 36 साल के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से है जो बेहतरीन फार्म में है और एशिया कप में टीम की जीत में अहम भूमिका निभा चुके हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -