आलू दूर कर सकता है आपकी झाइयों की समस्या
आलू दूर कर सकता है आपकी झाइयों की समस्या
Share:

अगर किसी लड़की या महिला के चेहरे पर झाइयां आ जाए तो इससे उसकी खूबसूरती पर बहुत बुरा असर पड़ता है. झाइयां आने से चेहरा काला दिखाई देने लगता है. लड़कियां झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. पर कोई भी तरीका उनकी झाइयों की समस्या को दूर नहीं कर पाता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप झाइयों की समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- आलू के इस्तेमाल से आप झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कच्चे आलू को छीलकर बीच से काट लें. अब आलू के एक टुकड़े से 5 मिनट तक चेहरे पर मसाज करें. फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से झाइयों की समस्या दूर हो जाती है.  

2- पुदीने के पत्ते भी आपके चेहरे से झाइयों की समस्या को दूर कर सकते हैं. इसके लिए पुदीने के पत्तों को पके हुए केले के साथ मिलाकर पीस लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- टमाटर में भरपूर मात्रा में लाइकोपीन मौजूद होता है, जो आपकी त्वचा से जुड़ी किसी भी समस्या को दूर करने में सक्षम होता है. झाइयों की समस्या को दूर करने के लिए टमाटर को बीच से काटकर अपने चेहरे पर लगाएं. 5 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपको बहुत जल्द झाइयों की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

 

बटर मिल्क के इस्तेमाल से दूर हो जाती है झाइंयों और पिगमेंटेशन की समस्या

स्किन को स्वस्थ और खूबसूरत बनाता है पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -