स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या को दूर करता है आलू
स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या को दूर करता है आलू
Share:

हर लड़की अपनी स्किन को गोरा और बेदाग बनाना चाहती है, पर गलत लाइफ स्टाइल और गलत खानपान के कारण कभी कभी उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाता है, और उन्हें स्किन से जुडी कई समस्याओ का सामना करना पड़ता है. आजकल बढ़ते प्रदुषण के कारण ज़्यादातर लड़कियों में स्किन पिगमेंटेशन की समस्या आम देखने को मिलती है. स्किन पिगमेंटेशन की समस्या होने पर आपकी स्किन पर काले धब्बे पड़ जाते है जिससे आपकी पूरी खूबसूरती बिगड़ जाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे  नैचुरल तरीकों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन की पिग्मेंटेशन की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.
 
1- स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या को दूर करने के लिए सबसे पहले एक आलू को लेकर अच्छे से धो ले,अब इसे दो भागो में काट लें. अब इसके एक टुकड़े पर थोड़ा सा पानी लगाकर अपनी स्किन पर मौजूद दाग-धब्बों पर रगड़ें. 10 मिनट रगड़ने के बाद इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे,अब इसे पानी से धो लें. 

2- निम्बू के इस्तेमाल से भी इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है,इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में एक नींबू का रस निकाल ले,अब इसमें थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिला ले,और अपनी स्किन पर दाग वाली जगह पर लगाए,15 मिनट बाद पानी से धो लें. 

3- इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए हल्दी का इस्तेमाल भी किया जा सकता है,इसके लिए थोड़े से हल्दी के पाउडर में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना ले अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए,जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो दे,

 

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर कर सकती है पुदीने की पत्तियां

गुलाबजल दिलाता है स्किन समस्याओ से छुटकारा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -