जानिए नई पोर्श काइनी के नए फीचर्स को
जानिए नई पोर्श काइनी के नए फीचर्स को
Share:

मंगलवार को जर्मन कार कंपनी पोर्श ने अपनी ऑल न्यू काइनी एसयूवी-2019 को कंपनी के होम टाउन जर्मनी में लांच किया। यह कार महज 5.2 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 265 किमी प्रति घंटा है। कंपनी के चेयरमैन ओलिवर ब्लुमे ने बताया कि हमने इस नई मॉडल को पुरी तरह से रीडेवलप किया है।

कार को फॉरवर्ड थिकिंग वाली डिजाइनिंग देने के लिए इसे डिजिटलाइज्ड करने के साथ-साथ नेटवर्किंग भी की गई है। इस थर्ड जेनेरेशन वाली काइनी एसयूवी के 2018 तक मार्केट में आने की उम्मीद जताई जा रही है। सितंबर में इसे फ्रैंकफॉर्ट मोटर शो में पहली बार सार्वजनिक किया जाएगा।

कंपनी द्वारा इसे काइनी और काइनी एस दो वेरिएंट में उतारा जाएगा। 2018 के मॉडल में कम सीसी वाले इंजन लगाए गए है, लेकिन बावजूद इसके यह काफी पावरफुल है। इसमें 2.9 लीटर के ट्विन टर्बो वी6 इंजन लगाया गया ह, जो 433 बीएचपी की पावर और 550 एनएम टॉर्क जेनेरेट करता है।

कार को 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस नई पोर्श काइनी में फोर व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है, जो कि 5 ड्राइविंग मोड्स को सपोर्ट करता है। कार को स्मुथ ड्राइविंग फील दने के लिए ऑन रोड, मड, ग्रेवल, सैंड और रॉक मोड कहीं भी चलाने से यह उबड़-खाबड़ सभी रास्तों को आसानी से और बिना किसी जर्क के पार कर लेगी।

कार को शार्प लुक देने के लिए इसमें एलईडी हेडलाइट औऱ टेल लाइट दिया गया है। कार के इंटीरियर में 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। जो सफर में जीपीएस की मदद से रोडमैप भी बताएगी। इसमें टच सेंसेटिव वाला डिस्प्ले लगाया गया है। इस नई कार को फॉक्सवैगन ग्रुप के एमएलबी प्लेटफॉर्म के तहत बनाया गया है।

बता दें कि कंपनी का दावा है कि यह कार कंपनी के मौजूदा मॉडलव जो कि 1985 किलो है, से 65 किलो हल्की है। इससे पहले पोर्श ने 2002 में पहली बार काइनी को लांच किया था। कार इतनी पसंद की गई अब तक इसकी सात लाख साठ हजार युनिट बिक चुके है। ऐसे में नई फीचर्स के साथ आने वाली काइनी पर लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद की जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -