लखनऊ यूनिवर्सिटी के व्हाट्सएप स्टडी ग्रुप में लीक हुआ अश्लील सन्देश
लखनऊ यूनिवर्सिटी के व्हाट्सएप स्टडी ग्रुप में लीक हुआ अश्लील सन्देश
Share:

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) में प्राचीन भारतीय इतिहास और पुरातत्व (AIHA) विभाग के स्नातक छात्रों द्वारा बनाए गए एक व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील सामग्री और भद्दे कमेंट्स चमकने लगे। इस संबंध में विवि के मुख्य प्रॉक्टर ने रविवार को हसनगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई  बदमाश की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। अश्लील तस्वीरें और अश्लील संदेश शनिवार देर रात व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट किए गए थे, जिसे एक छात्रा ने पेपर प्रेजेंटेशन साझा करने के लिए फैकल्टी के निर्देश पर बनाया था। समूह में स्वतः जुड़ने के लिए शिक्षकों द्वारा परिचालित एक लिंक के माध्यम से लगभग 170 बीए छात्रों को जोड़ा गया। कुछ छात्र भद्दे मैसेज पोस्ट कर बाहर निकल गए और बाद में फिर से ग्रुप में शामिल हो गए।

छात्रों का कहना है कि बदमाश का जो मोबाइल नंबर ग्रुप में दिख रहा था, वह उसी क्लास के एक पुरुष छात्र का था. हालांकि जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने अपनी संलिप्तता से इनकार किया। “शनिवार को लगभग 11.58 बजे, हमारे पुरुष सहपाठी के नाम और फोन नंबर के साथ समूह पर पहली यौन स्पष्ट तस्वीर पोस्ट की गई थी। तस्वीर के बाद एक संदेश आया जिसमें चार छात्राओं को भद्दे संदेशों के माध्यम से निशाना बनाया गया था। उसने कहा कि वह व्यक्ति कक्षा की छात्राओं और शिक्षकों के लिए भी अभद्र और आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करता रहा। छात्रों द्वारा साझा किए गए समूह के स्क्रीनशॉट में, देर रात शिक्षकों से अनुरोध करने वाली महिला छात्रों के कई संदेश इस मामले को देखने और सख्त कार्रवाई करने के लिए देखे जा सकते हैं।

“छात्रों में से एक ने कहा “जब गालियों ने सारी हदें पार कर दीं और हमारे संकाय सदस्य के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया, तो मैंने ट्विटर पर कुलपति प्रो ए.के. राय और डीन, छात्र कल्याण, प्रो पूनम टंडन मामले को देखने के लिए।

मुंबई में आज से शुरू होने जा रही है लोकल ट्रैन सुविधा

आखिर क्या है 'पेगासस' स्पाइवेयर ? जो आपके व्हाट्सएप्प तक को कर सकता है हैक

कुलदीप ने चहल के लिए बांधे तरीफों के पुल, कहा- "हम इनपुट शेयर करते हैं, एक दूसरे का...."

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -