बनना था इंजीनियर बन गई मेकअप आर्टिस्ट
बनना था इंजीनियर बन गई मेकअप आर्टिस्ट
Share:

इंसान वो ही काम में सफलता हासिल कर सकता है जिसमे उसकी रूचि हो. अक्सर पेरेंट्स के दबाव में आकर बच्चे उन्ही के मुताबिक अपनी फ्यूचर फील्ड सिलेक्ट करते है लेकिन वो उस क्षेत्र में ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाते है. आज हम आपको एक ऐसी लड़की की कहानी बता रहे है जिसने कुछ कर दिखाने के जूनून को सच कर दिखाया. रायपुर की रहने वाली पूजा अहिलवार रूहेला को हाल ही में दिल्ली में आॅर्गनाइज अवाॅर्ड फंक्शन में 'मोस्ट प्रॉमिसिंग मेकअप आर्टिस्ट' के अवार्ड से नवाजा गया. अब तक पूजा बतौर मेकअप आर्टिस्ट फेमिना मिस इंडिया 2017, इंडिया रनवे वीक 2017, मिसेज यूनिवर्सल 2017 में काम कर चुकी है. अब तक उन्होंने कई ब्यूटी शोज में कैंडिडेट्स और फाइनलिस्ट्स के मेकअप किये है. अब जल्द ही पूजा दुबई में ऑर्गनाइज़ होने वाले फैशन वीक में सभी कंटेस्टेंट की सुंदरता में चार चाँद लगाएगी.

एक इंटरव्यू के दौरान पूजा ने बताया कि उन्हें बचपन से ही मेकअप आर्टिस्ट बनने के शौक था. उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की लेकिन उन्हें ये समझ आ गया था कि उनका फ्यूचर इधर नहीं बल्कि फ़ैशन की ही दुनिया में है. पढ़ाई पूरी होने पर पूजा ने अपनी फैमिली को बताया कि उन्हें इंजीनियरिंग में नहीं बल्कि मेकअप आर्टिस्ट के प्रोफेशन में अपना करियर बनाना है. उनके पेरेंट्स इस बात से सहमत हो गए और फिर पूजा ने मेकअप और हेयर स्टाइलिंग में पीजी किया.

पूजा ने बताया कि, हमारा काम इंसान को खूबसूरत दिखाना है. इस पेेश में जरूरत परफेक्शनिस्ट की है. आपका ध्यान जरा भी हटा तो समझो मेकअप बिगड़ा. एक खराब परफॉर्मेंस से काम पर सवाल उठने लगते हैं. लिहाजा, 100 फीसदी फोकस्ड वर्किंग ही इस फील्ड में सक्सेस का फंडा है.'

Photos : अब ऐसा दिखने लगा है 'हीरा ठाकुर' का पोता

अगर आपने भी ली है किसी से उधारी तो ये आप ही के लिए है

दोस्तों ने दिए शादी में ऐसे तोहफे, छूट जाएगी हंसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -