तोहफो ने बिहार में ला दिया सियासी भूचाल
तोहफो ने बिहार में ला दिया सियासी भूचाल
Share:

पटना : बिहार की राजनीति में उफान एक तोहफे ने ला दिया है। सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे और सुशील मोदी ने शिक्षा विभाग सहित कई विभागों से मिले तोहफों को लौटा दिया। इसके बाद से ही विपक्ष और पक्ष के बीच तीखी बहस छिड़ गई है।

इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि इस मामले में राजनीति बंद होनी चाहिए। उन्होने आदेश दिया है कि गिफ्ट की रस्म को बंद किया जाना चाहिए। मोदी और पांडे द्वारा गिफ्ट लौटाए जाने पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि जब सुशील मोदी सरकार में थे औऱ उस दौरान उन्हें जो भी गिफ्ट मिले वो भी उन्हें लौटाना चाहिए।

अगर उन्हें जनता की इतनी चिंता है, तो वे ये गिफ्ट भी जनता में ही बांट दे। इस पर बोलते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि जब गिफ्ट लौटाना ही था, तो ली क्यों थी। अब इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि जब मोदी सरकार में थे, तो उनके मंत्री भी गिफ्ट देते थे।

शनिवार को सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि शिक्षा विभाग से मिले गिफ्ट को मंगल पांडे, मैं और प्रेम कुमार लौटाएंगे। एक ओर बिहार के लाखों शिक्षकों को 4 माह से वेतन नहीं मिला है। तेजस्वी के बयान का खंडन करते हुए मोदी ने कहा कि बिहारी विधायकों की स्थिति खराब है।

बता दें कि शुक्रवार को जहां शिक्षा विभाग ने विधायकों और एमएलसी को माइक्रोवेब जैसे कई तोहफे दिए थे, तो वहीं गन्ना विभाग ने सैमसंग का स्मार्टफोन दिया था। पशुपालन विभाग ने ट्रॉली बैग बांटे। एक अन्य मिनिस्ट्री ने घड़ी बांटी। बीजेपी नेताओं का आरोप है कि शिक्षकों को 4 माह से वेतन नहीं मिला है और सरकार गिफ्ट बांटने में लगी है।

उनके बारे में सोचने के बजाए 30 लाख रुपए के गिफ्ट बांट दिए। इस पर शिक्षा मंत्री अशओक कुमार चौधरी ने कहा कि विधायक जब अपने इलाके में मिड डे मील को टेस्ट करने जाएंगे, तब उन्हें खाना गर्म करने के लिए इसी ओवन की जरुरत पड़ेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -