विश्वविद्यालय छात्र संगठन चुनाव को लेकर विभिन्न दल कर रहे अपनी अपनी तैयारियाॅं
विश्वविद्यालय छात्र संगठन चुनाव को लेकर विभिन्न दल कर रहे अपनी अपनी तैयारियाॅं
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संगठन चुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी तैयारियाॅं कर ली हैं। विभिन्न दलों के अनुशंगिक संगठन जो कि छात्र राजनीति से जुड़े हैं, उन्होंने कमर कसकर तैयारी प्रारंभ कर दी है। छात्रसंघ जिसे डूसू भी कहा जाता है इसमें एबीवीपी चार वर्ष से सत्ता में है। जबकि एनएसयूआई अपनी ओर से चुनाव प्रचार का पूरा काम करने में लगा है। इस बार यहाॅं जाट और गुर्जर आरक्षण प्रमुख है।

एबीवीपी द्वारा रजत चौधरी व एनएसयूआई द्वारा राॅकी तुसीद चुनावी मैदान में हैं। छात्र संघ चुनाव 12 सितंबर को होगा। इतना ही नहीं विभिन्न क्षेत्रों में मतदाताओं को खींचने हेतु डूसू कैंडिडेट्स के चुनाव कास्ट फैक्टर दिखाई दिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष के लिए रजत चौधरी को उम्मीदवार बनाया है तो दूसरी ओर एनएसयूआई के अध्यक्ष राॅकी तुसीद को उम्मीदवार बनाया गया है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से सचिव पद हेतु गुर्जर जाति से कैंडिडेट चुना गया है तो दूसरी ओर जाट उपाध्यक्ष हैं। एनएसयूआई के अध्यक्ष राॅकी व उपाध्यक्ष कुणाल सेहरावत हैं। दोनों ही विंग से ओबीसी कैंडिडेट को भी लिया गया है। अध्यक्ष पद हेतु मोतीलाल नेहरू महाविद्यालय के विद्यार्थी रजत चौधरी को दर्शाया गया है। सचिव पद हेतु लाॅ सेंटर 1 की विद्यार्थी महामेधा नागर और जाॅइंट सचिव हेतु मोतीलाल नेहरू महाविद्यालय के उमाशंकर शामिल हैं। विभिन्न पदों पर एबीवीपी और एनएसयूआई के अन्य नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है। यह चुनाव बेहद दिलचस्प होगा।

DU ने तय की डूसू चुनाव की तारिख

DU में अब भी है इन कोर्सेज की सीट खाली, जल्द करें आवेदन

दिल्ली यूनिवर्सिटी कर रही है जूनियर असिस्टेंट पद के लिए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -