मथुरा कांड में पुलिस को मिला मेड इन USA रॉकेट लांचर
मथुरा कांड में पुलिस को मिला मेड इन USA रॉकेट लांचर
Share:

मथुरा : मथुरा में हुई घटना में पुलिस को जवाहर बाग से अमेरिका में बनाया गया एक रॉकेट लांचर मिला है। इस संबंध में पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज किया है। पुलिस और अवैध कब्जा करने वालों के बीच हुई मुठभेड़ में दो पुलिसल कर्मी समेत 29 लोगों की जानें गई। छानबीन के दौरान पुलिस ने घटना स्थल से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है। मेड इन यूएसए लिखे इस लांचर का नंबर jeffersonoh1044047 लिखा है।

इसके बरामद होने के बाद बीडीएस टीम प्रभारी रामपाल सिंह ने सदर बाजार थाना में विस्फोटक अधिनियम की धारा 3/5 के तहत अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद राज्य सरकार ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति मिर्जा इम्तियाज मुर्तजा की अध्यक्षता में एकल सदस्यीय जांच आयोग गठित किया है।

आयोग का मुख्यालय लखनऊ में होगा और इसे दो माह के भीतर अपनी जांच पूरी कर शासन को रिपोर्ट सौंपनी होगी। दूसरी ओर मामले का मास्टरमाइंड रामवृक्ष यादव के बारे में कहा जा रहा है कि यदि दो माह तक यहां पुलिस कार्रवाई नहीं करती तो उसकी संस्था को 280 एकड़ जमीन कौड़ियों के भाव में 99 साल के लिए लीज पर दे दिए जाते।

उधर रामवृक्ष के वकील का कहना है कि वो अब तक मरा नहीं है, जब कि उतर प्रदेश के डीजीपी ने दावा किया था कि वो मारा गया है। लेकिन वकील का कहना है कि वो केवल घायल हुआ है। कई लोगों ने उसे हिंसा के दौरान पुलिस लाइन की ओर भागते हुए देखा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -