पुलिस ने पकड़ा जिन्दा कारतूस और बमो का जखीरा
पुलिस ने पकड़ा जिन्दा कारतूस और बमो का जखीरा
Share:

झारखंड : झारखंड के लातेहार जिला के हेरहंज थाना क्षेत्र पुलिस ने एक बड़ी सफलता हांसिल की है. शनिवार देर नक्सल अभियान के दौरान दो हजार से अधिक संख्या में जिंदा कारतूसो व बम विस्फोटकों का जखीरा जब्द किया है. इन कारतूसों को 15-15 लीटर के कन्टेनर में छिपा कर रखा गया था. लातेहार और पलामू के सीमावर्ती क्षेत्र में तक़रीबन 15 दिनों से लगातार जगह जगह पर छापेमारी की गई थी, जिसमें पुलिस को यह सफलता प्राप्त हुई है.

जानकारी के मुताबिक जिंदा कारतुस एसएलआर, एक के 47 जैसे हथियारो में प्रयोग किये जाते है. हेरहंज के कुंदरा जंगल में सर्च अभियान चलाकर पुलिस ने इस जखीरे के जब्द कर नक्सलियों बड़ी साजिश को नाकाम किया है . गौरतलब है कि पिछले दो महीनों से इस क्षेत्र में पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है और नक्सली इस इलाके में कमजोर भी पड़ते दिखाई दिए है.

इससे पहले झारखंड के लातेहार जिले के अंतर्गत हेरहंज थाना क्षेत्र के कुंदरा जंगल से जिला पुलिस और CRPF को शनिवार को एक बड़ी सफलता मिली थी. पुलिस ने इस अभियान के दौरान काफी मात्रा में बम ‌व विस्फोटक भी बरामद किए. बरामद सामानों में 16 पाइप बम, 3 सिलिंडर बम, 9 टिफिन बम, 4 कुकर बम समेत कई सामान शामिल थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -