हिंदुस्तान में प्राचीन विद्या की समृद्ध विरासत है: मोदी
हिंदुस्तान में प्राचीन विद्या की समृद्ध विरासत है: मोदी
Share:

कोझिकोड : प्रधानमंत्री मोदी अभी अपने केरल व तमिलनाडु के दौरे पर व्यस्त है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मोदी ने कोझिकोड में आयुर्वेद सम्मेलन का लोकार्पण किया, इस दौरान आयुर्वेद सम्मेलन के इस समारोह में मोदी ने अपने भाषण में दोहराया कि हिंदुस्तान में प्राचीन विद्या की समृद्ध विरासत है. तथा यह एक भारत के लिए प्रसन्नता वाली बात है व देखा जाए तो इससे वर्तमान समय में भी बड़े पैमाने पर लोग लाभान्वित हो सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि हमारी सरकार आयुर्वेद समेत तमाम क्षेत्र में प्राचीन ज्ञान को बढ़ावा देने के लिए कदम उठा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे दोहराया कि 'हमें स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने से आगे सोचने होगा. हमें अच्छा स्वास्थ्य और शारीरिक एवं मानसिक तौर पर खुद को स्वस्थ रखने की जरूरत है.

भारत में संतों और मुनियों की स्वास्थ्य सेवा के लिए देशी तरीके अपनाने की लंबी परंपरा चली आ रही है. ये सरकार आयुर्वेद और उपचार के पुरानी पद्धति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारे पास आयुर्वेद मंत्रालय है. मोदी ने कहा कि विवेकानंद कि भाषा में हम कहे तो पूर्व और पश्चिम दोनों के बेहतरीन स्वास्थ्य उपायों पर ध्यान देना होगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -