दूसरे चरण का मतदान प्रारंभ, दिग्गजों ने डाले वोट
दूसरे चरण का मतदान प्रारंभ, दिग्गजों ने डाले वोट
Share:

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर का मतदान आज प्रारंभ हुआ है। ऐसे में बड़े पैमाने पर मतदाता अपने क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर पहुंचे। गुरूवार सुबह 8 बजे वोटिंग जारी हुई। आज हुई वोटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन ने गांधीनगर के पोलिंग बूथ में वोटिंग की। कई दिग्गज नेताओं ने गुजरात विधानसभा के तहत दूसरे चरण का मतदान किया। इस चरण में होने वाले मतदान के तहत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपना कीमती वोट डालेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी आदि मतदान करेंगे। इस दौरान जहां हार्दिक पटेल के माता - पिता ने वीरमग्राम क्षेत्र में मतदान किया वहीं केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कतार में लगकर मतदान किया। भाजपा और कांग्रेस के कई नेताओं ने मतदान किया। इस मामले में शंकर सिंह वाघेला ने गांधी नगर के वासन में मतदान किया।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने नारनपुरा से विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया। आज होने वाले मतदान के तहत, कांग्रेस के जीवाभाई पटेल और राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के बीच मेहसाणा में चुनावी मुकाबला होना है। तो दूसरी ओर, राधनपुर में अल्पेश ठाकोर को दमदार प्रत्याशी माना जा रहा है। वे कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ रहे हैं अहमदाबाद, गांधीनगर, बनासकांठा सहित लगभग 14 जिलों की 93 सीट पर मतदान होना है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने गुजरात में जीत की उम्मीद जताई और कहा कि, इंतजार कीजिए, गुजरात चुनाव के नतीजे जबरदस्त होंगे। आज दूसरे दौर का मतदान संपन्न होने के बाद,मतगणना 18 दिसंबर को होगी, बता दें कि पहले चरण में 89 सीटों के लिए हुई वोटिंग में 66.75 फीसदी मतदान हुए।

साल 2012 में भाजपा ने 115 सीट जीती थीं। कांग्रेस को 61 सीटों पर जीत मिली थीं। अब देखना दिलचस्प होगा कि 18 दिसंबर को गुजरात की जनता क्या जनादेश देती है और वो 22 साल के बीजेपी के शासन पर ही भरोसा जताती है या फिर कांग्रेस को एक विकल्प और उम्मीद के तौर पर एक मौका देना चाहती है।

कांग्रेस ने पीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

गुजरात चुनाव- पीएम की माता ने किया मतदान

पीएम नरेंद्र मोदी ने की पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन से सौहार्दपूर्ण भेंट

राहुल ने बताया मंदिर दर्शन करने का कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -