1984 सिख दंगा: पीएम मोदी के जाल में उलझी कांग्रेस, बैकफुट पर राहुल गाँधी
1984 सिख दंगा: पीएम मोदी के जाल में उलझी कांग्रेस, बैकफुट पर राहुल गाँधी
Share:

अमृतसर: 2019 लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में पंजाब में मतदान होना है. मतदान से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते के लिए 1984 में हुए सिख दंगों को हथियार बनाया और पूर्व पीएम राजीव गांधी से लेकर वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोल दिया. इस बीच सैम पित्रोदा के बयान को भाजपा ने और हवा दे दी, जिसके बाद अब राहुल गांधी को भी सार्वजनिक तौर पर पित्रोदा को लताड़ लगानी पड़ी. ऐसे में सवाल है कि क्या कांग्रेस पीएम मोदी के बिछाए जाल में फंसती जा रही है और इस मसले पर बैकफुट पर आ गई है.

पंजाब में आज भी सिख दंगों का मसला हमेशा गर्म रहता है, इसी को देखते हुए भाजपा ने अपनी रणनीति में परिवर्तन किया और अंतिम चरण से पहले इस मामले पर आक्रामक हो गई. पीएम नरेंद्र मोदी ने पांचवें चरण की वोटिंग के बाद ही पूर्व पीएम राजीव गांधी पर हमला बोलना आरंभ कर दिया था, पहले भ्रष्टाचार का मुद्दा और उसके बाद में INS विराट का मुद्दा पीएम मोदी के भाषणों में प्रमुख रहा.

पीएम मोदी पहले से ही इस मुद्दे पर आक्रामक थे तो इसी बीच कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा ने ’1984 दंगों पर कहा ' भाजपा तो हमेशा झूठ बोलती ही रहती हैं, पहले हम पर झूठ बोला कल आप पर बोला. 1984 का मुद्दा क्या है, आप बात तो कीजिए. आपने पांच वर्ष में क्या किया, ’84 में हुआ तो हुआ...आपने क्या किया.'

मायावती की मुश्किलें बढ़ीं, ईडी को मिले चीनी मिल घोटाले के अहम् सबूत

आज फिर एक बार यूपी-बिहार के कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे पीएम मोदी

निमाड़ में कमलनाथ सरकार पर जमकर बरसे शिवराज सिंह चौहान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -