युद्ध के बीच 35 मिनट तक राष्ट्रपति जेलेंस्की से पीएम मोदी ने की बात, अब पुतिन को लगाएंगे फ़ोन
युद्ध के बीच 35 मिनट तक राष्ट्रपति जेलेंस्की से पीएम मोदी ने की बात, अब पुतिन को लगाएंगे फ़ोन
Share:

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन में जारी युद्ध के बीच कूटनीतिक गलियारों से बड़ी खबर सामने आ रही है. सरकार के शीर्ष सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सुबह यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से लंबी चर्चा की है. दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच करीब 11.30 बजे 35 मिनट तक फोन पर वार्ता हुई.  

पीएम मोदी और राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूक्रेन में पैदा हुई जंग की स्थिति पर बातचीत की और इसके अलग अलग आयामों पर मंथन किया. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी बातचीत की भी तारीफ की. पीएम मोदी ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई मदद के लिए राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को धन्यवाद भी कहा. पीएम मोदी ने सुमी से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए यूक्रेन सरकार से सहयोग मांगा. दोपहर बाद 1:30 बजे पीएम मोदी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करने वाले हैं.

बता दें कि भारत की चिंता यूक्रेन के सुमी शहर में फंसे अपने नागरिकों को वापस लाने की है. इस बीच राष्ट्रपति पुतिन ने कीव, सुमी, खारकीव और मारियूपोल में युद्ध विराम की घोषणा कर दी है. पीएम मोदी ने कुछ दिन पहले ही रूस के राष्ट्रपति पुतिन से बात की थी. पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ भी बात की थी.

राष्ट्रपति वर्ष 2020, 2021 के नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करेंगे

कहीं बारिश तो कहीं हिमपात, जानिए देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम

ऑपरेशन गंगा ने पकड़ी रफ़्तार, 76 फ्लाइट्स से लगभग 16000 भारतीय लौटे स्वदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -