गोवा में विकास कार्यों की पीएम नरेंद्र मोदी ने की तारीफ

गोवा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में विकास कार्यों की सराहना की. पीएम मोदी ने कहा कि आज राज्य का मतलब विकास का एक नया मॉडल और सामूहिक प्रयासों का प्रतिबिंब है। 'आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम' के लाभार्थियों और हितधारकों के साथ बातचीत के बाद  प्रधानमंत्री ने कहा, "जब हमें सरकार का समर्थन और लोगों की कड़ी मेहनत मिलती है, तो परिवर्तन कैसे आता है, आत्मविश्वास कैसे आता है, हम सभी स्वयंपूर्णा गोवा के लाभार्थियों के साथ हमारी चर्चा के दौरान इसका अनुभव किया।"

पीएम ने आगे कहा कि "गोवा का मतलब प्रकृति और पर्यटन है, लेकिन आज इसका मतलब विकास का एक नया मॉडल और सामूहिक प्रयासों का प्रतिबिंब भी है। गोवा का मतलब पंचायत से प्रशासन तक विकास के लिए एकजुटता है" उन्होंने कहा कि गोवा ने 100 प्रतिशत हासिल किया हर घर को बिजली कनेक्शन देने का लक्ष्य "भारत ने खुले में शौच से मुक्त होने का लक्ष्य निर्धारित किया। गोवा ने यह लक्ष्य 100 प्रतिशत हासिल किया। देश ने हर घर में बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है। गोवा को 100 प्रतिशत मिला। 

यह 1 अक्टूबर, 2020 को स्वयंपूर्ण गोवा की पहल शुरू की गई थी। इस कार्यक्रम के तहत, राज्य सरकार के एक अधिकारी को 'स्वयंपूर्णा मित्र' के रूप में नियुक्त किया जाता है। मित्रा एक नामित पंचायत या नगरपालिका का दौरा करता है, लोगों के साथ बातचीत करता है, कई सरकारी विभागों के साथ समन्वय करता है और यह सुनिश्चित करता है कि विभिन्न सरकारी योजनाएं और लाभ पात्र लाभार्थियों को उपलब्ध हों।

 

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 27 अक्टूबर से होंगे गोवा के चार दिवसीय दौरे पर

महिलाओं को भाजपा नेता की 'नसीहत', कहा- शाम 5 बजे के बाद न जाएं थाने

दत्तात्रेय बोले- RSS कभी नहीं कहता हम दक्षिणपंथी हैं, हमारे कई विचार वामपंथियों जैसे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -