चरमराती अर्थव्यवस्था को संभालने की कोशिश, 50 शीर्ष अफसरों के साथ पीएम मोदी की मीटिंग
चरमराती अर्थव्यवस्था को संभालने की कोशिश, 50 शीर्ष अफसरों के साथ पीएम मोदी की मीटिंग
Share:

नई दिल्ली: कोरोना से प्रभावित देश की इकॉनमी को संकट से कैसे उबारा जाए, इसकी रणनीति निर्धारित करने के लिए पीएम मोदी, वित्त मंत्रालय और वाणिज्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। सूत्रों ने जानकारी दी है कि वो दोनों मंत्रालयों के शीर्ष 50 अधिकारियों से इकॉनमी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए भविष्य की रणनीति पर राय मांग रहे हैं।

इसके लिए पीएम मोदी ने अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डेढ़ घंटे तक बातचीत की। इस दौरान अधिकारियों ने प्रजेंटेशन के जरिए पीएम मोदी के साथ अपना-अपना सुझाव साझा किया। इससे पहले, पीएम मोदी ने आर्थिक सलाहकार परिषद के साथ ही वित्त मंत्रालय और नीति आयोग के मुख्य एवं प्रधान आर्थिक सलाहकारों के साथ भी अलग-अलग बैठक की थी। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी का पूरा ध्यान कोरोना महामारी की वजह से उपभोक्ता मांग में आई तेज गिरावट से औंधे मुंह गिरी अर्थव्यवस्था में जान फूंकने पर है। 

इसी वजह से सरकार ने मई महीने में 20.97 लाख करोड़ रुपये के कोरोना पैकेज का ऐलान किया था, जो महामारी से निपटने के लिए विश्वभर की सरकारों द्वारा घोषित बड़े पैकेज में एक है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि सरकार भारतीय इकॉनमी पर कोरोना के प्रभाव का आकलन कर रही है। उन्होंने पैकेज की विस्तृत जानकारी देते समय कहा था कि अगर आवश्यकता पड़ी तो आगे और भी कदम उठाए जाएंगे।

पुडुचेरी : 147 नए कोरोना मरीज मिले, अब तक कुल संक्रमित की संख्या 1,743 हुई

सोने से चमकदार हुई चांदी, जानिए क्या हैं आज इन दोनों धातुओं के भाव

सैनिटाइजर पर जीएसटी घटाने की मांग, वित्त मंत्रालय ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -