PM मोदी ने किया अटल जी को सम्मानित
PM मोदी ने किया अटल जी को सम्मानित
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी बांग्लादेश यात्रा को सफलतापूर्ण तरीके से संपन्न कर स्वदेश लौटे थे। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई महत्वपूर्ण मसलों पर करार हुए। दूसरी ओर बांग्लादेश ने अपनी मुक्ति के लिए योगदान देने हेतु भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सम्मानित किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतरत्न श्री वाजपेयी के घर जाकर उनकी दत्तक पुत्री नमिता भट्टाचार्य और उनके दामाद रंजन भट्टाचार्य को सम्मानित किया। यही नहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी इस अवसर पर उपस्थित थीं। मामले में कहा गया है कि बांग्लादेश ने मुक्ति संग्राम में भागीदारी करने वाले भारतीय को सम्मानित कर दोनों देशों के संबंधों को मजबूत किया है।

इस दौरान भारत रत्न श्री अटल जी ने भी सम्मानित किए जाने पर खुशी जाहिर की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह सम्मान उनके परिजन को देकर मामले में खुशी जाहिर की। मामले में यह भी कहा गया है कि बांग्लादेश ने अटल जी को सम्मान देकर एक सराहनीय कदम उठाया है।

गौरतलब है कि दोनों ही देशों ने एक दूसरे की सीमा से सटे गांवों को हस्तांतरित कर दिया। इस दौरान भारत ने लगभग 111 गांव बांग्लादेश को समर्पित किए साथ ही बांग्लादेश ने भी भारत को अपने गांव सौंपने की बात कही। इस तरह के प्रयास से बांग्लादेशी घुसपैठियों की समस्या से निजात मिलने की संभावना जताई गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -