Share:
पांचवे चरण के चुनाव के लिए मुखर हुए ओवैसी के बोल
पांचवे चरण के चुनाव के लिए मुखर हुए ओवैसी के बोल

पटना : बिहार चुनावों में इस बार देश के कई प्रदेशों और देशभर में अपना प्रभुत्व जमाने वाली पार्टियां अपना दांव आजमा रही हैं। ये सभी पार्टियां अपने-अपने वोट बैंक को साधने में लगी हैं। इस दौरान सांसद असदुद्दीन औवेसी के दल एमआईएम द्वारा भी किसी तरह की कसर नहीं छोड़ी जा रही है। पांचवे चरण के चुनाव में यह दल अल्पसंख्यक वोटर्स को अपने पक्ष में करने में लगा है। ऐसे में इस दल के नेता और प्रमुख ओवैसी ने भाजपा वोटरर्स पर सांप्रदायिक धु्रवीकरण का प्रयास करने का आरोप लगाया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जो मुसलमानों और पिछड़ों के बीच मनमुटाव पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं। 

ओवैसी ने अपना चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि यदि भाजपा मुस्लिम आरक्षण पर इतनी ही गंभीर थी तो फिर वह मुंबई हाईकोर्ट के उस बयान को प्रमुखता क्यों नहीं देती। जिस बयान में मुसलमानों को शैक्षणिक और सामाजिक तौर पर पिछड़ा बताया गया है। ओवैसी ने मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस पर निशाना साधा है। जिसमें यह कहा गया है कि राज्य के सीमांचल में यदि विकास नहीं हुआ पिछड़ा पन हैं तो महागठबंधन के प्रमुख तीन दल जिम्मेदार हैं। उनका कहना था कि बिहार की जनता विकल्प चुनने में लगी है जिसके कारण उनकी पार्टी की उम्मीद बंधी है। 

ओवैसी ने यह भी कहा कि दादरी जैसी घटनाओं का बिहार चुनाव पर व्यापक असर पड़ेगा। उनका कहना था कि बिहार की जनता देश में कई क्षेत्रों में उपजे अराजक माहौल से परिचित रही है, जिसका असर यहां भी नज़र आएगा। उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में मुस्लिम बाहुल्य में अंतिम चरण का चुनाव होना है और ऐसे में एमआईएम यहां 6 सीटासें पर चुनाव लड़ रही है। रानीगंज से अमित पासवान, किशनगंजत से तसीरूद्दीन, कोचायधामन से अख्तारूल इमान, अमौर से नवाजिश आलम, वायसी से गुलाम सरवर और बलरामपुर से मो. आदिल आदि उम्मीदवार बताए जा रहे हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -