Video: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में होगी अटल बिहारी पीठ, पीएम मोदी ने किया ऐलान
Video: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में होगी अटल बिहारी पीठ, पीएम मोदी ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आजादी के 75वें वर्ष के अवसर पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत आयोजित नया शहरी भारत शहरी परिदृश्य में बदलाव सम्मेलन व प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने लखनऊ के बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में अटल बिहारी वाजपेयी पीठ की स्थापना का ऐलान किया।

पीएम मोदी ने कहा कि लखनऊ ने अटल जी के रूप में एक विजनरी, मां भारती के लिए समर्पित राष्‍ट्रनायक भारत को दिया है। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि आज उनकी स्मृति में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में अटल बिहारी वाजपेयी पीठ की स्थापना की जा रही है। पीएम मोदी ने अटल जी के सम्मान में एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में अटल जी के सम्मान में नव स्थापित चेयर राष्ट्रीय विकास और विदेश नीति जैसे अहम क्षेत्रों में अटल जी के अग्रणी योगदान पर कार्य करने का एक बड़ा अवसर है।

 

बता दें कि पीएम मोदी अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने लखनऊ पहुंचे थे। उन्होंने न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव का दौरा किया। आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय की तरफ से आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के तौर पर पांच से सात अक्टूबर तक सम्मेलन-सह-एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है। इस एक्सपो की थीम शहरी परिदृश्य में परिवर्तन है और यह मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश में हुए उल्लेखनीय परिवर्तनों पर आधारित है।

यूपी चुनाव: 'अब तो कौरवों से युद्ध होगा..', भतीजे अखिलेश पर भड़के शिवपाल यादव

यूपी चुनाव: पूरे यूपी में रथ यात्रा निकालेंगे अखिलेश यादव, जानें क्या है अजेंडा ?

'मुझे प्रियंका से मिलने नहीं दिया जा रहा...', रॉबर्ट वाड्रा का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -