आज सीपीएसई सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
आज सीपीएसई सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: एक आधिकारिक बयान के मुताबिक सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी विज्ञान भवन में सीपीएसई सम्मेलन को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बयान में कहा कि केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम (सीपीएसई) के वरिष्ठ अधिकारी और शीर्ष मंत्रालय के अधिकारी भी सम्मेलन में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में सीपीएसई में श्रेष्ठ क्रियाकलापों पर प्रस्तुतियों की सुविधा होगी. 

पीएमओ ने बताया कि पहले कॉरपोरेट गवर्नेंस, मानव संसाधन प्रबंधन, वित्तीय पुनः इंजीनियरिंग और नवाचार जैसे विषयों पर अधिकारी प्रधानमंत्री मोदी के लिए विषयगत प्रस्तुतीकरण पेश करेंगे, जिस पर विचार विमर्श करने के बाद पीएम मोदी सम्मलेन को सम्बोधित करेंगे. गौरतलब है कि पिछले महीने अधिकारियों ने कहा था कि प्रधानमंत्री अप्रैल में शीर्ष सरकारी उद्यमों के प्रमुखों की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे और 'नई भारत' के दृष्टिकोण का एहसास करने के लिए सीपीएसई की कार्यप्रणाली और भूमिका की रणनीति तैयार करेंगे.

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, "सम्मलेन में विचार-विमर्श से नई भारत 2022 के लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक कार्रवाई योग्य योजना तैयार की जाएगी".  सूत्रों के अनुसार इस सम्मलेन के आज शाम तक तक शुरू होने के कयास लगाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि भारत सरकार पिछले दिनों से युवाओं को स्वरोजगार और छोटे उद्यमों को बढ़ावा देने के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है, इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाते हुए आज सीपीएसई सम्मलेन को सम्बोधित करेंगे. 

दिल्ली: राजधानी में मौसम ने ली करवट, झमाझम बारिश

तो बनारस भी हार जायेंगे मोदी- राहुल

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया बनेंगे सीएम ?

 

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -