फिलिस्तीन में पीएम मोदी का पहला भाषण
फिलिस्तीन में पीएम मोदी का पहला भाषण
Share:

अपनी चार देशों की यात्रा के पहले दिन आज पीएम मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा 'फिलिस्तीन यात्रा के दौरान मुझे दिए गए इस सम्मान के लिए बहुत बहुत धन्यवाद. यहाँ के लोगो में चट्टान जैसी दृढ़ता है, चुनौतियों को पार कर आगे बढ़ने वाला ये देश एक मिसाल है, फिलिस्तीनी लोगो के हितो का ध्यान रख जायेगा. स्वास्थ्य पर्यटन और व्यापार के क्षेत्र में कई काम किये जायेंगे, भारत फिलिस्तीन का पुराना सहयोगी है. ये देश भी भारत की तरह युवाओ का देश है.

पीएम मोदी ने कहा 'चुनौतियों के सामने कभी नहीं झुकेंगे . शांति के प्रति भारत वचनबद्ध है. चार दिवसीय पश्चिम एशियाई देशों की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिलीस्तीन की धरती पर उतरने के साथ ही फिलीस्तीन की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होने का गौरव हासिल किया, अपने चार देशो की यात्रा के दौरे के पहले दिन पीएम मोदी जॉर्डन की राजधानी अम्मान पहुंचे थे.

जिसके बाद आज वो फिलीस्तीन के रामल्लाह पहुंचे. यहां फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत किया. इस दौरान रामल्लाह में पीएम मोदी ने सबसे पहले दिवंगत फिलीस्तीनी नेता यासिर अराफात की समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मोदी के साथ राष्ट्रपति महमूद भी मौजूद रहे. यहाँ से बाद में पीएम मोदी फिलीस्तीन के राष्ट्रपति भवन पहुंचे, जहां राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने उनका औपचारिक स्वागत किया. मोदी को ग्रांड कॉलर सम्मान दिया गया ,ग्रांड कॉलर विदेशी मेहमान को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान होता है.

खाड़ी देशों में पहुंचते ही मोदी ने बदली भाषा

विवादित पोस्टर में रेणुका चौधरी का चीरहरण, पीएम कौरवों के सरदार

पीएम मोदी का मिशन कर्नाटक शुरू

पुतिन नहीं करते स्मार्टफोन का इस्तेमाल, मोदी चलाते है ये फोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -