आज शाम से मौन व्रत पर रहेंगे पीएम मोदी, कन्याकुमारी में करेंगे ध्यान..! कांग्रेस, TMC बोली- ये प्रचार का तरीका
आज शाम से मौन व्रत पर रहेंगे पीएम मोदी, कन्याकुमारी में करेंगे ध्यान..! कांग्रेस, TMC बोली- ये प्रचार का तरीका
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 30 मई से 1 जून तक कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान लगाने की घोषणा के एक दिन बाद, कांग्रेस ने बुधवार को भारत के चुनाव आयोग को एक शिकायत सौंपी, जिसमें मांग की गई कि चुनाव आचार संहिता के नियमों के मद्देनजर इसे (यात्रा को) स्थगित किया जाना चाहिए या इसके प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील  अभिषेक सिंघवी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और शिकायत सौंपी।

शिकायत सौंपने के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए जमानत दिलवाने वाले  वकील सिंघवी ने कहा कि, "हमने चुनाव आयोग को बताया कि मौन अवधि के दौरान किसी को भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रचार करने की अनुमति नहीं है। हमें किसी व्यक्ति या नेता के कुछ भी करने से कोई दिक्कत नहीं है, कोई मौन व्रत रखता है। लेकिन मौन अवधि के दौरान कोई अप्रत्यक्ष प्रचार नहीं होना चाहिए। माननीय प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि वह 30 मई की शाम से मौन व्रत पर जाएंगे। आप जानते हैं कि मौन की अवधि 30 मई की सुबह 7 बजे से शुरू होती है, और यह 1 जून तक जारी रहेगी।"

सिंघवी ने कहा कि, "ये ऐसे तरीके हैं जिनसे आप प्रचार कर रहे हैं या चैनलों और प्रिंट मीडिया के माध्यम से खुद को प्रसारित कर रहे हैं। हमने चुनाव आयोग के सामने दो बहुत ही सरल बिंदु रखे हैं। या तो प्रधानमंत्री इसे 24-48 घंटे बाद शुरू करें। 1 जून की शाम के बाद, वे इसे शुरू कर सकते हैं। और अगर वे इस बात पर अड़े रहते हैं कि वे इसे कल शुरू करेंगे, तो यह जरूरी है कि प्रिंट और विजुअल मीडिया पर इसके प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया जाए। वे खुद अंतिम चरण में उम्मीदवार हैं। इस तरह के प्रसारण की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।''

बता दें कि, पीएम मोदी वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 1 जून को मतदान होगा। इस बीच, तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भी इस मुद्दे को उठाया और कहा कि, "अगर भाजपा भूल गई है, तो MCC का मतलब आदर्श आचार संहिता है, न कि मोदी की आचार संहिता! श्रीमती ममता बनर्जी की घोषणा स्पष्ट है: टेलीविजन पर प्रधानमंत्री मोदी के ध्यान को प्रसारित करने के किसी भी प्रयास का त्वरित और निर्णायक कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि यह MCC का स्पष्ट उल्लंघन है।" 

भारत में मानसून ने दे दी दस्तक ! इस तारीख तक मध्य प्रदेश में होगी एंट्री

नोएडा हाईराइज सोसाइटी में AC फटने से लगी भयंकर आग, आग की चपेट में आए कई फ्लैट

चीन-पाक सरहद पर गरजेगा भारत का 'वज्र' ! 6000 करोड़ की डील को जल्द मिलेगी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -