Share:
ग्रीस में पारंपरिक हेडड्रेस पहनकर किया गया पीएम मोदी का स्वागत, 'भारत माता की जय' के नारों से गूंजा एथेंस
ग्रीस में पारंपरिक हेडड्रेस पहनकर किया गया पीएम मोदी का स्वागत, 'भारत माता की जय' के नारों से गूंजा एथेंस

नई दिल्ली: आज शुक्रवार (25 अगस्त) को जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी  ग्रीस पहुंचे, तो उनका भव्य स्वागत किया गया। 40 वर्षों में किसी भारतीय प्रधान मंत्री द्वारा पहली बार ग्रीस कि धरती पर कदम रखा गया है। यहाँ पीएम मोदी को भारतीय समुदाय के सदस्यों द्वारा एक पारंपरिक ग्रीक हेडड्रेस (Greek Headdress) भेंट किया गया। एक दिवसीय यात्रा के लिए एथेंस पहुंचने पर पीएम मोदी का प्रवासी भारतीयों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

 

15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका से ग्रीस पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "एथेंस में उतरा। भारत-ग्रीस मित्रता को गहरा करने के उद्देश्य से एक उपयोगी ग्रीस यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं।" बता दें कि, हेडड्रेस या स्टेफेन सिर पर पहनी जाने वाली एक सजावटी माला है। इसे प्राचीन यूनानी मूर्तियों पर देखा जा सकता है। होटल ग्रांडे ब्रेटेन पहुंचने पर कई भारतीय समुदाय के सदस्यों ने भी "भारत माता की जय" और "मोदी, मोदी" के नारों के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया।

 

होटल के बाहर प्रवासी भारतीयों को तिरंगे झंडे लहराते और ढोल बजाते देखा गया, वे पीएम मोदी का स्वागत कर रहे थे। एक भारतीय व्यवसायी ने मीडिया को बताया कि, "हमें बहुत अच्छा लग रहा है कि पीएम मोदी यहां आए हैं। मुझे यकीन है कि पीएम की ग्रीस यात्रा से यहां देश का नाम ऊंचा होगा।" एथेंस में भारतीय समुदाय के एक अन्य सदस्य ने कहा, "हमें पीएम मोदी की ग्रीस यात्रा से बहुत उम्मीदें हैं, वह बहुत अच्छे प्रधानमंत्री हैं जो हर किसी की बात सुनते हैं।"

ग्रीस में पीएम मोदी का व्यस्त कार्यक्रम:-

बता दें कि, ग्रीस में पीएम मोदी अपने ग्रीस समकक्ष क्यारीकोस मित्सोटाकिस के साथ संबंधों को और गहरा करने के तरीकों पर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। उनके राष्ट्रपति कतेरीना सकेलारोपोलू से भी मिलने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री दोनों देशों के व्यापारिक नेताओं के साथ-साथ ग्रीस में भारतीय समुदाय के साथ भी बातचीत करेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, "वह दोनों पक्षों के व्यापारिक नेताओं से भी मिलेंगे। प्रस्थान करने से पहले वह उस समुदाय के साथ बातचीत करेंगे जो चंद्रयान मिशन की सफलता के बाद उन्हें देखने के लिए उत्साहित हैं। कुल मिलाकर यह एक उपयोगी दिन है।"  बता दें कि, पीएम मोदी 40 साल बाद ग्रीस का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। ग्रीस की आखिरी उच्च-स्तरीय यात्रा सितंबर 1983 में हुई थी जब तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी ने देश का दौरा किया था।

'लद्दाख के लोगों की जमीन छीनकर अडानी को देना चाहती है भाजपा, हम मोहब्बत की दुकान खोल रहे..', कारगिल में राहुल गांधी

'अजित पवार अब भी NCP के नेता हैं, नहीं हुई कोई फूट..', शरद पवार के इस बयान के मायने क्या ?

कवयित्री मधुमिता शुक्ला हत्याकांड: जेल से बाहर आएँगे यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -