ओडिशा में बोले पीएम मोदी, हमने किया राज्य में 20 हज़ार करोड़ का विकास कार्य
ओडिशा में बोले पीएम मोदी, हमने किया राज्य में 20 हज़ार करोड़ का विकास कार्य
Share:

भुवनेश्वर: पीएम मोदी ओडिशा के बोलंगीर पहुंच चुके हैं, उन्होंने ओडिशा में कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया है. इन परियोजनाओं में एक रेलवे लाइन और एक राजमार्ग बाईपास परियोजना भी निहित है. ओडिशा के झारसुगुडा में प्रधानमंत्री मल्टी मोडल लॉजिस्टिक्स पार्क (एमएमएलपी) और अन्य विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया और इसके साथ ही उन्होंने बलांगीर और बिचुपली के बीच एक नए रेलवे लाइन का भी आगाज़ किया है.

दिसंबर माह में कम हुई थोक महंगाई दर, अभी है यह स्थिति

पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा है कि त्योहारों के इस पावन मौके पर सभी ओडिशा वासियों और सभी देशवासियों को अनेक-अनेक शुभकामनाएं. पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज केंद्रपाड़ा, पुरी, जगतसिंह, बरगढ़, कंधमाल और बलांगीर में नए पासपोर्ट सेवा केंद्र बनाए गए हैं, अब स्थानीय लोगों को पासपोर्ट के लिए कहीं दूर जाने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा है कि ओडिशा तो वैसे ही हर तरह पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है, किन्तु गत चार वर्षों से केंद्र सरकार इस राज्य के धरोहरों और आस्था के स्थानों को विकसित करने में लगी हुई है.

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स के साथ निफ़्टी भी लुढ़का

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने सोनपुर केंद्रीय विद्यालय के स्थायी भवन का भी शिलान्यास किया. उन्होंने बताया कि एमएमएलपी का निर्माण सौ करोड़ रुपये की लागत से हो रहा है और इससे आयात-निर्यात और घरेलू माल ढुलाई में मदद मिलेगी. यह हावड़ा-मुंबई लाइन पर बन रहा है, जो झारसुगुडा रेलवे स्टेशन से पांच किलोमीटर की दूरी पर बन रहा है. पीएम मोदी ने बताया कि उनकी सरकार ने ओडिशा में बीस हज़ार करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की है.

खबरें और भी:-

 

आज नौकरी पाने का अंतिम अवसर, 25 हजार रु मिलेगा वेतन

डॉक्टर्स के पदों पर नौकरियां, सीनियर रेजीडेंट करें अप्लाई

पहली बार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जाने के लिए उत्सुक था यह टीवी एक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -