पीएम मोदी करेंगे यूपी के इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन ,यूपी ने रखा इतने करोड़ निवेश का लक्ष्य
पीएम मोदी करेंगे यूपी के इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन ,यूपी ने रखा इतने करोड़ निवेश का लक्ष्य
Share:

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में तीसरे 'ग्राउंडब्रेकिंग' समारोह में भाग लेंगे, जिसका उद्देश्य 80 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश आकर्षित करना है। गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला, सज्जन जिंदल और अनंत अंबानी जैसे कॉरपोरेट जगत के दिग्गजों के शामिल होने की उम्मीद है। "ग्राउंडब्रेकिंग पर 80 हजार करोड़ रुपये का रिकॉर्ड निवेश किया जाएगा," एमएसएमई मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने कहा।

यहां जारी एक आधिकारिक घोषणा के अनुसार, निवेश सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र में कम से कम 805 परियोजनाओं, कृषि और संबंधित उद्योगों में 275 और फार्मास्यूटिकल्स और चिकित्सा आपूर्ति में 65 परियोजनाओं को वित्त पोषित करेगा। बयान के अनुसार, कुल 1,183 करोड़ रुपये की छह शिक्षा परियोजनाएं, 489 करोड़ रुपये की सात डेयरी परियोजनाएं और 224 करोड़ रुपये की छह पशुपालन परियोजनाएं होंगी। राज्य में 90 लाख एमएसएमई हैं, जो देश में सबसे अधिक हैं, जो इस तरह के सभी उद्यमों का 14.2 प्रतिशत है। ग्राउंडब्रेकिंग समारोह 3.0 के हिस्से के रूप में राज्य में नए एमएसएमई में कुल 4,459 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

इनमें से दो इकाइयां आगरा में, तीन अलीगढ़ में, दो अमेठी में, एक अयोध्या में, सात बाराबंकी में, दो बरेली में, एक चंदौली में, एक इटावा में, दो फतेहपुर में, एक फिरोजाबाद में और 40 गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में बनाई जाएंगी। घोषणा के अनुसार, इस धन का उपयोग 19,928 करोड़ रुपये के लिए सात डेटा केंद्रों और कुल 6,632 करोड़ रुपये की 13 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा।

बयान के अनुसार, कृषि और संबद्ध उद्योग परियोजनाओं को 11,297 करोड़ रुपये, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स परियोजनाओं को 7,876 करोड़ रुपये और विनिर्माण परियोजनाओं को 6,227 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे।

देश में ऐसे पनप रहा इस्लामी कट्टरपंथ, विदेशों से आ रहा अकूत पैसा.. 33 बैंक खाते फ्रीज़

मां ने फेसबुक पर डाली फोटो तो गिरफ्तार हो गया बेटा, जानिए क्या है पूरा मामला?

'3 निकाह न करे कोई भी मुस्लिम पुरुष, तलाक़ सिर्फ कानूनी तरीके से ही हो..', सीएम सरमा का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -