26 सितंबर को इन मुद्दों पर होगी श्रीलंकाई PM और प्रधानमंत्री मोदी की चर्चा!

Sep 23 2020 02:56 PM
26 सितंबर को इन मुद्दों पर होगी श्रीलंकाई PM और प्रधानमंत्री मोदी की चर्चा!

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 सितंबर को ऑनलाइन शिखर वार्ता करने वाले हैं। यह शिखर वार्ता वह श्रीलंकाई समकक्ष महिन्दा राजपक्षे से करने वाले हैं। जी दरअसल विदेश मंत्रालय ने आज यानी बुधवार को कहा कि शिखर वार्ता दोनों नेताओं को द्विपक्षीय संबंधों के व्यापक ढांचे की व्यापक समीक्षा करने का अवसर देगी।

इस समय ऐसी भी उम्मीद की जा रही है कि दोनों नेता आतंकवाद के खिलाफ सहयोग को और गहरा करने, समग्र रक्षा, व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने और श्रीलंका में भारत की विकास परियोजनाओं के क्रियान्वयन जैसे मुद्दों पर विचार-विमर्श कर सकते हैं। जी दरअसल श्रीलंका में लंबे समय से चल रहे तमिल मुद्दे के भी बारे में भी इस वार्ता में बात हो सकती है। आप जानते ही होंगे भारत लगातार द्विपीय राष्ट्र में तमिल समुदाय की आकांक्षाएं पूरी करने के लिए वकालत करते दिखाई दे रहा है।

ऐसे में आज यानी बुधवार को विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "ऑनलाइन शिखर वार्ता दोनों नेताओं को श्रीलंका में संसदीय चुनावों के बाद और दोनों देशों के समय की कसौटी पर खरे उतरे संबंधों के संदर्भ में द्विपक्षीय संबंधों के व्यापक ढांचे की व्यापक समीक्षा करने का अवसर देगी।" वहीं आप जानते ही होंगे राजपक्षे की पार्टी 'श्रीलंका पीपुल्स फ्रंट' के बीते महीने संसदीय चुनाव में दो-तिहाई बहुमत हासिल करने के बाद, उन्होंने श्रीलंका के प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला है।

एक बार फिर अनुराग कश्यप के बारे में पायल ने किया बड़ा खुलासा

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने आमंत्रित किये आवेदन, इन पदों पर निकली भर्तियां

अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजैक्ट जेपी सेंटर को बेचने की तैयारी हुई शुरू