देहरादून में देश के 'धन्ना सेठों' से बोले PM मोदी- 'भगवान के चरणों के बजाय बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करती हो?'
देहरादून में देश के 'धन्ना सेठों' से बोले PM मोदी- 'भगवान के चरणों के बजाय बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करती हो?'
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 हो रहा है। इस अवसर पर देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी पहुंचे हैं। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 को प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधित किया। समिट को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने देश के अमीरों को एक सलाह दी है। उन्होंने कहा कि "मैं देश के धन्ना सेठ, अमीरों से कहना चाहता हूं कि जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं, तो आप लोग भगवान के चरणों आने की जगह बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करते हो।"

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, "उत्तराखंड को डबल इंजन सरकार का फायदा कैसे मिल रहा है इसका एक उदाहरण टूरिज्म सेक्टर भी है। आज भारत को देखने के लिए भारतीयों एवं विदेशियों दोनों में अभूतपूर्व उत्साह प्राप्त हो रहा है। हम पूरे देश में थीम बेस्ड टूरिज्म सर्किट तैयार कर रहे हैं। प्रयास ये है कि भारत के नेचर और कल्चर दोनों से दुनिया का परिचय कराया जाए। इस अभियान में उत्तराखंड सशक्त राज्य बनकर उभरने वाला है। यहां नेचर, कल्चर, हेरिटेज सबकुछ है। यहां योग, आयुर्वेद एडवंचर स्पॉट आदि हर प्रकार की संभावना है। उन्हीं को मौका देना सभी की प्राथमिकता अवश्य होनी चाहिए। 

तत्पश्चात, प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं एक और बाद कहूंगा यहां जो लोग आए हैं उन्हें अच्छा लगे या बुरा लगे, किन्तु यहां कुछ लोग ऐसे हैं जिनके माध्यम से उनतक मुझे ये बात पहुंचानी है। खास करके देश के धन्ना सेठों को कहना चाहता हूं। आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मैं देश के धन्ना सेठ, अमीरों से कहना चाहता हूं, मिलेनियर व बिलेनियर से कहना चाहता हूं कि हमारे माना जाता है कि भगवान जोड़ियां बनाते हैं। अब मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं, तो जोड़ा भगवान के चरणों में आने की जगह बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करते हैं। देश के युवाओं को वेड इन इंडिया मूवमेंट चलाना चाहिए। ये हमारे यहां आजकल फैशन हो गई है। यदि यहाँ शादी कार्यक्रम करेंगे तो यहां विकास होगा। डेस्टिनेशन वेडिंग उत्तराखंड में करिए।"

नरेंद्र सिंह तोमर या प्रहलाद पटेल में से कोई एक होगा MP का CM! कैबिनेट से इस्तीफे के बाद बढ़ी सियासी हलचल

आधी रात को शादीशुदा प्रेमिका से मिलने गया शख्स, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

'मैं न्यायाधीश नहीं हूं मैं सभापति हूं', आखिर क्यों लोकसभा में ऐसा बोले स्पीकर ओम बिरला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -