पीएम मोदी ने लावरोव से बात की: रूस और यूक्रेन के बीच दूरी कम करने की पेशकश की
पीएम मोदी ने लावरोव से बात की: रूस और यूक्रेन के बीच दूरी कम करने की पेशकश की
Share:

 

नई दिल्ली, 2 अप्रैल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वह यूक्रेन और रूस के बीच संघर्ष को समाप्त करने के लिए "किसी भी तरह से मदद" करेंगे, जब मास्को ने दोनों देशों की चल रही शत्रुता पर "संतुलित रुख" लेने के लिए नई दिल्ली की प्रशंसा की। .

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव को इस बात से अवगत कराया गया, जब उन्होंने भारत की अपनी यात्रा समाप्त करने से पहले शुक्रवार शाम नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। तुर्की, इज़राइल और फ्रांस ने अब तक मास्को और कीव के बीच तनाव को कम करने के लिए अपने अच्छे कार्यालयों की पेशकश की है।

"विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने यूक्रेन में चल रही शांति वार्ता सहित स्थिति पर प्रधान मंत्री को सूचित किया। प्रधान मंत्री ने रक्तपात को तत्काल समाप्त करने की अपनी मांग की पुष्टि की और शांति प्रयासों के साथ किसी भी तरह से सहायता करने की भारत की इच्छा व्यक्त की "मोदी-लावरोव के बाद बैठक, प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान जारी किया।

पहले दिन में यूक्रेन संघर्ष के लिए भारत के गैर-एकतरफा दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हुए, एक शीर्ष रूसी राजनयिक ने कहा कि भारत की विदेश नीति स्वतंत्रता और वैध राष्ट्रीय हितों पर ध्यान केंद्रित करती है - वही राजनीतिक आधार जो रूस में मौजूद है और दोनों देशों को बनाता है। अच्छे दोस्त और साथी। लावरोव ने भारत के "संतुलित रुख" की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारतीय राजधानी "सम्मान की आज्ञा देती है" क्योंकि यह "ब्लैकमेल और डिक्टेट" रणनीति से प्रभावित नहीं है।

हौथिस ने दो महीने के संघर्ष विराम समझौते की घोषणा का स्वागत किया

श्रीलंका ने आपातकाल की घोषणा की

पाकिस्तान के विपक्ष ने इमरान खान को 'देश के लिए खतरा' घोषित किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -