अटल जी की जयंती पर पीएम मोदी ने श्रद्धांजलि, पंडित मदन मोहन मालवीय को भी किया याद
अटल जी की जयंती पर पीएम मोदी ने श्रद्धांजलि, पंडित मदन मोहन मालवीय को भी किया याद
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश के पूर्व पीएम और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारत के लिए उनका योगदान अमिट है। पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि, 'अटल जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। भारत के लिए उनका योगदान अमिट है। उनका नेतृत्व और दृष्टिकोण लाखों लोगों को प्रेरित करता है।' इसके बाद पीएम मोदी आज अटल जी के समाधि स्थल भी पहुंचे। 

बता दें कि वर्ष 1924 में आज ही के दिन भारत के पूर्व पीएम और भाजपा के पितृपुरुष अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म हुआ था। वह भाजपा के संस्थापकों में एक थे। वह तीन बार देश के पीएम बने। उनका पहला कार्यकाल 1996 में महज 13 दिनों का था। इसके बाद, वह 1998 में फिर पीएम पद पर आसीन हुए और 13 महीने तक इस पद को संभाला। वर्ष 1999 में वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने। वह पहले ऐसे गैर-कांग्रेसी नेता थे, जिन्होंने प्रधानमंत्री के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा किया। 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती पर उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'मां भारती की महान संतान महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। देश के शिक्षा जगत की समृद्धि के लिए उन्होंने अपना जीवन समर्पित कर दिया, जिसके लिए वे सदैव स्मरणीय रहेंगे।' 

'जो यात्रा चुनाव-संसद सत्र में नहीं रुकी, वो क्रिसमस आते ही रुक गई..', राहुल पर सुधांशु त्रिवेदी का हमला

'कॉलेज जाकर मर्दों से मिलती थी..', तालिबान ने बताया महिला शिक्षा पर क्यों लगाया प्रतिबन्ध

अडानी- अंबानी, मोदी, नफरत.., लाल किले से राहुल गांधी ने दिया जोरदार भाषण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -