आज छत्तीसगढ़ दौरे पर पीएम मोदी, 'परिवर्तन महासंकल्प' रैली को करेंगे संबोधित
आज छत्तीसगढ़ दौरे पर पीएम मोदी, 'परिवर्तन महासंकल्प' रैली को करेंगे संबोधित
Share:

बिलासपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार (30 सितंबर) को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो 'परिवर्तन यात्राओं' के समापन समारोह में भाग लेंगे।  पिछले तीन महीनों में पीएम मोदी की यह कांग्रेस शासित राज्य की तीसरी यात्रा है, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य भाजपा प्रमुख अरुण साव ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री दोपहर दो बजे यहां साइंस कॉलेज मैदान में दो परिवर्तन यात्राओं के समापन समारोह 'परिवर्तन महासंकल्प' रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा (दक्षिणी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी, जबकि दूसरी 15 सितंबर को जशपुर (उत्तरी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी।

अरुण साव ने बताया कि, बिलासपुर में समापन से पहले दोनों यात्राओं में 83 'स्वागत सभाएं' (स्वागत सभाएं), चार रोड शो और विभिन्न सार्वजनिक बैठकें हुईं, जिसमें 87 विधानसभा क्षेत्रों (कुल 90 में से) में 3,000 किमी से अधिक की दूरी तय की गई। बीजापुर, सुकमा और अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों (सभी माओवाद प्रभावित) को यात्रा कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन जब यात्रा आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों से गुजरी तो इन निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित लोग यात्रा में शामिल थे। उन्होंने कहा कि, "विभिन्न स्थानों पर बारिश भी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के मनोबल को कम नहीं कर सकी और उन्होंने दो यात्राओं में उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिसमें लोगों की भारी प्रतिक्रिया भी देखी गई।"

अरुण साव ने आगे कहा कि दो यात्राओं ने, जिसमें लगभग 50 लाख लोगों की भागीदारी देखी, परिवर्तन की लहर को तूफान में बदल दिया है, उन्होंने विश्वास जताया कि आगामी चुनावों में कांग्रेस सत्ता से बाहर हो जाएगी। पुलिस के मुताबिक, कार्यक्रम स्थल पर व्यापक सुरक्षा घेरा लगाया गया है. पुलिस बल, विशेष सुरक्षा समूह (SPG), छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और होम गार्ड के कुल 1,500 सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीएम की यात्रा के मद्देनजर शहर के तीन किलोमीटर के दायरे को "नो-फ्लाइंग जोन" घोषित किया गया है और ड्रोन रोधी बंदूकें भी तैनात की गई हैं।

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने भाजपा को करारी हार दी थी, जो रमन सिंह के नेतृत्व में 15 वर्षों से सत्ता में थी। कांग्रेस ने 68 निर्वाचन क्षेत्र जीते थे और भाजपा ने सिर्फ 15। ग्रेस के पास वर्तमान में 71 सीटें हैं। वहीं, भजपा ने पिछले महीने 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जो उसने पिछले चुनावों में कांग्रेस को सौंप दी थी, हालांकि भारत के चुनाव आयोग (ECI) ने अभी तक आगामी विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। 

'महिला आरक्षण' को पी चिदंबरम ने बताया चुनावी जुमला, संसद में कांग्रेस ने किया था बिल का समर्थन

भोपाल में शुरू हुआ एयर शो, फ्लाई पास्ट में 65 लड़ाकू विमान दिखाएंगे वायु सेना का शौर्य

जिसके लिए अपनाया था इस्लाम उसी ने हथौड़े से मारकर कर दी हत्या, चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -