फेसबुक और ट्विटर के अलावा और कहां एक्टिव रहते है मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी जितने एक्टिव फेसबुक और ट्विटर पर रहते है, उतने ही एक्टिव वो अन्य सोशल साइट्स पर भी रहते है. मोदी प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट लिकेंड इन और वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस पेरी स्कोप पर भी सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले लीडर है।

बर्सन-मार्सटेलर की रिसर्च टीम ट्विप्लोमैसी की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक मोदी लिंकेड इन पर दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लीडर हैं. जब कि पहले नंबर पर है ब्रिटेन के पीएम डेविड कैमरुन. यहां मोदी के कुल 1.6 मिलियन फॉलोअर्स है।

रिसर्च टीम ने लिकेड इन पर कुल 154 सरकारी अकाउंटों को भी आइडेंटिफाई किया है. इस रिपोर्ट में दुनिया के पांच टॉप एक्टिव लीडरों के बारे में भी बताया गया है. इसमें यूएई के मिनिस्टर एच एच शोख मोहम्मद, जापानी पीएम शिंजो आबे और कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो शामिल है।

इसी साल फरवरी में लिंकेड इन से जुड़ने वाले अमेरिकी प्रेसीडेंट बराक ओबामा इस लिस्ट में 6 नंबर पर है. वहीं वीडियो स्ट्रीमिंग साइट पेरी स्कोप पर मोदी 6 नंबर पर है. यहां टॉप पर है मेक्सिको के प्रेसीडेंट एनरिक पेना नियेतो. टॉप 5 में 81 हजार फॉलोअर्स के साथ व्हाइट हाउस, 76 हजार फॉलोअर्स के साथ ब्राजील के प्रेसिडेंट डिलेमा राउसेफ और फ्रांस के प्रेसिडेंट फ्रांकोइस होलांदे और जॉर्डन की क्वीन रानिया शामिल हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -