PM मोदी पहुंचे कजाकिस्तान, SCO समिट में लेंगे हिस्सा
PM मोदी पहुंचे कजाकिस्तान, SCO समिट में लेंगे हिस्सा
Share:

नई दिल्ली: अपने दो दिवसीय दौरे पर शंघाई सहयोग संगठन (एससीआे) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने गए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कजाखिस्तान की राजधानी अस्ताना पहुंच गए हैं. जहा पर वे शंघाई सहयोग संगठन (एससीआे) शिखर सम्मेलन में भाग लेने के साथ  चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे. भारत द्वारा इस सम्मेलन में अपनी मजबूती को प्रदर्शित करते हुए पाकिस्तान पर बिना नाम लिए आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए घेर भी सकता है. यह भारत के पास अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को घेरने और शर्मसार करने का मौका है.

प्रधानम्नत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय यात्रा के बारे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले और संयुक्त सचिव (यूरेशिया) जी.वी. श्रीनिवास ने जानकारी दी है कि प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी 8 और 9 जून को अस्ताना में होंगे, जहां वह एस.सी.ओ. में सदस्य के रूप में शामिल होने के साथ स.सी.ओ. के सदस्य देशों के राष्ट्र प्रमुखों द्वारा भारत की सदस्यता का औपचारिक अनुमोदन किया जाएगा.

इस यात्रा के बारे में पीएम मोदी ने अपने बयान में कहा है कि हमने पिछले साल ताशकंद में प्रक्रिया की शुरुआत की थी. हम एस.सी.ओ के जरिए आर्थिक और क्षेत्रिय जुडाव के साथ-साथ आतंकवाद के विरोध पर आपसी सहयोग को मजबूत होने की उम्मीद कर रहे हैं. वे यहाँ पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भी मुलाकात करेंगे. 

मध्यप्रदेश हिंसा पर PM मोदी ने बुलाई सीनियर मंत्रियो की आपात बैठक

'महाभारत' के लिए 'मोदी' भी माने...

मोदी सरकार ने शिक्षा में सुधार के लिए उठाया बड़ा कदम

चीन ने मोदी के बयान का किया स्वागत, लेकिन NSG का समर्थन नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -