गुजरात दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी
गुजरात दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात के दौरे के लिए जायेंगे जहां वे कई कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. उनके आगमन की तैयारियाँ चल रही हैं जो अंतिम पर हैं. आपको  बता दें, पीएम मोदी पहले आणंद में अमूल की चॉकलेट फैक्टरी का उद्घाटन करेंगे उसके बाद राजकोट में अल्फ्रेड स्कूल को महात्मा गांधी म्यूजियम में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे. इसके पहले पीएम मोदी अपने गाँव यानी गुजरात अगस्त में आये थे उसके बाद अब आज आने वाले हैं. 

आपकी जानकारी के लीये बता दें, जिसका उद्घाटन पीएम मोदी करने वाले हैं वो चॉकलेट फैक्ट्री वो आणंद के पास मोगर में स्थित है. द टेस्ट ऑफ इंडिया के नाम से दुनिया में प्रसिद्द है अमूल  चॉकलेट अब मैदान में उतरने को तैयार है. इस प्लांट की क्षमता प्रति घंटे 1.5 मेट्रिक टन  है. चॉकलेट उत्पादन के लिए अमूल ने विशाल प्लांट तैयार किया है. इसके बाद जिस स्कूल में महात्मा गाँधी ने पढाई की थी वहां अब महात्मा गांधी म्यूजियम बनाया गया है. ये स्कूल रहा है राजकोट का अल्फ्रेड स्कूल जिसका पहले नाम राजकोट हाईस्कूल था, इस स्कूल की स्थापना 1868 में की गई थी. इसे काफी ध्यान से रखा गया है और इस हाई स्कूल में 26 करोड़ की लागत से अनुभूति केंद्र बनाया गया है. 

देखा जा सकता है पीएम मोदी गाँधी जयंती के अवसर ये द्वारा करने वाले हैं जहां पर कई कार्यक्रम भी किये जायेंगे. वहीं पोरबंदर में गाँधी स्मृतियों को भी इस स्कूल को म्यूजियम के रूप में विकसित करने के प्रावधान रखे थे.  

खबरें और भी...

रविवार को गुजरात में होंगे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

देश में शास्त्री का एक ही नारा था मरो नहीं मारो

खुद को पीएम मोदी का 'आध्यात्मिक गुरु' बताने वाला कत्थक शिक्षक गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -