PM मोदी ने वाराणसी को दी 13 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात, बोले- 'काशी के धरती पर एक बार फिर...'
PM मोदी ने वाराणसी को दी 13 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात, बोले- 'काशी के धरती पर एक बार फिर...'
Share:

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में अमूल प्लांट समेत 13202 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। वह संत गुरु रविदास की 647वीं जयंती कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए। उन्‍होंने आज यहां संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण किया। साथ ही संत गुरु रविदास जन्मस्थली का दौरा किया। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। वही इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले मुख्य पंडाल तक रोडशो किया। इसके बाद रोपवे के केबिन गंडोला का लोकार्पण किया। इस रोपवे का एक दिन में 96 हजार लोग फायदा उठा सकेंगे। इसके बाद वह बनास काशी शंकुल के मुख्य पंडाल में पहुंचे।

वही इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी बीते 10 सालों के अंदर काशिवासियों को हजारों करोड़ की सौगात देकर काशी को एक नए क्लेवर देकर विश्व के मानचित्र पर प्रस्तुत किया है। साढ़े छह सो करोड़ की लागत से बनास डेयरी बना है। आमदनी को बढ़ाने के साथ भारत की स्पर्धा भी बढ़ेगी। बनास डेयरी के चेयरमैन के धन्यवाद देता हूं जिन्होंने उत्तर प्रदेश में रूचि दिखाई। आज प्रधानमंत्री के द्वारा ढेरों सौगात दी जा रही है। प्रधानमंत्री के हाथों बीएचयू के बाद एक और मेडिकल कॉलेज की सौगात देने जा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को एक नई पहचान दी। रामलला के आगमन पर देश अभिभूत है। प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन पर उत्तर प्रदेश का विकास हो रह हा है। वहीं बनास डेयरी किसानों की तीर्थस्थली है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि काशी के धरती पर एक बार फिर आप लोगों के बीच आने का अवसर प्राप्त हुआ है। जब तक बनारस नहीं आता तब तक मेरा मन नहीं मानता है। 10 वर्ष पहले आप लोगों ने वाराणसी का सांसद बनाया। अब 10 वर्षों में बनारस में हमें बनारसी बना दिया। 

पटना में मचा बवाल! स्थायी नौकरी की मांग कर रहे ग्राम रक्षा दल के लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

टर्म इंश्योरेंस लेते समय मेडिकल टेस्ट अनिवार्य क्यूँ होते हैं?

नहीं रहे महाराष्ट्र के पूर्व CM मनोहर जोशी, 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -