पाक के प्रधानमन्त्री बनने पर पीएम मोदी ने दी शहबाज शरीफ को बधाई
पाक के प्रधानमन्त्री बनने पर पीएम मोदी ने दी शहबाज शरीफ को बधाई
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने पाक के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने एक बार फिर भारत की तरफ से दोस्ती का हाथ बढ़ाते हुए एक्स पर शहबाज को बधाई सन्देश भी भेज दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, "शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के लिए बधाई।"

गौरतलब है कि शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाक के पीएम पद की शपथ ली। वह 2022 के उपरांत दूसरी बार देश की बागडोर संभालने वाले है। शहबाज ने दूसरी बार ऐसे वक़्त में पाक की बागडोर संभाली है, जब देश आर्थिक बदहाली का सामना कर रहा है। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने राष्ट्रपति भवन ‘ऐवान-ए-सद्र’ में आयोजित एक समारोह में 72 साल के शहबाज को पद की शपथ भी दिलवा दी है।

खबरों का कहना है कि संसद भंग होने से पहले शहबाज शरीफ ने अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक गठबंधन गवर्नमेंट के पीएम के रूप में कार्य किया था। अब आम चुनाव के उपरांत उनकी PML-N और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने गठबंधन बना लिया। इस गठबंधन की तरफ से संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर शहबाज शरीफ (72) का नाम आगे कर दिया है। 336 सदस्यीय सदन में गठबंधन को 201 वोट मिले थे, जो सदन का नेता बनने के लिए आवश्यक मतों से 32 ज्यादा हैं।

वहीं, जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उनके प्रतिद्वंद्वी उमर अयूब खान को 92 वोट हासिल हुए। नेशनल असेंबली के अध्यक्ष सरदार एयाज सादिक ने नतीजों का एलान करते हुए शहबाज को पाकिस्तान का 24वां प्रधानमंत्री नियुक्त भी कर दिया था।

साइबर क्राइम की कमर तोड़ने के लिए सरकार ने लॉन्च किया 'चक्षु' ! जानिए ये कैसे करेगा काम

तमिलनाडु: किडनैपर होने के शक में भीड़ ने प्रवासी मजदूर को बेरहमी से पीटा

आखिर किस बात पर पिता ने बच्चों समेत खुद को उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -