PM मोदी ने किया डोनाल्ड ट्रम्प को फ़ोन
PM मोदी ने किया डोनाल्ड ट्रम्प को फ़ोन
Share:

नई दिल्ली : अमेरिका में 45 वेें राष्ट्रपति के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप के निर्वाचित होने के बाद उन्हें विश्वभर से शुभकामनाऐं दी जा रही हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर शुभकामनाऐं दीं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि दोनों ही देश सुदृढ़ आधार वाले भारत अमेरिकी संबंधों को आगे बढ़ाऐंगे। इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विट कर लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति को बधाईयां दी हैं।

माना जा रहा है कि ट्रंप के कार्यकाल में भारत-अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे। उनका कहना था कि भारत और अमेरिका के संबंधों को आगे बढ़ाया जा सकेगा। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में भारत का अमेरिका पर विशेष प्रभाव रहा है। खुद बराक ओबामा ने भारतीयों की प्रतिभा का लौहा माना है और यह माना है कि एशिया ही नहीं विश्व मेें भारत की एक सृदृढ़ मजबूती है।

इससे पहले नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप को शुभकामनाऐं देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट किया। जिसमें उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति चयनित होने पर बहुत शुभकामनाऐं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कहा गया कि भारत-अमेरिका के संबंध अब और अच्छे होंगे ऐसी उम्मीद है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -