भठिंडा रैली में बोले पीएम - लोगों को मिली मोबाइल बैंक से शक्ति
भठिंडा रैली में बोले पीएम - लोगों को मिली मोबाइल बैंक से शक्ति
Share:

पंजाब/भटिंडा। प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पंजाब में एक सभा को संबोधित किया। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के भटिंडा में एम्स की आधारशिला रखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने देख लिया कि भारत की गोलियों में कितना दम है। उन्होंने कहा कि मैं इस पार से सीमा पार के लोगों से बात करना चाहता हूं। उन्होंने पाकिस्तान से गोलीबारी न कर भ्रष्टाचार व कालेधन के खिलाफ लड़ने की अपील की। पाकिस्तान पर पर टिप्पणी करने के ही साथ उन्होंने किसानों और अन्य लोगों के लिए दी जाने वाली मोबाईल बैकिंग सुविधा की बात भी कही। 

उन्होंने कहा कि यदि लड़ना है तो भ्रष्टाचार और गरीबी से लड़ें। महत्वपूर्णरूप से उन्होंने कहा कि सिंधु जल समझौते को लेकर हमने टास्क फोर्स बनाया है। हम अपने अधिकार क्षेत्र के पानी का प्रयोग क्यों नहीं करें। आखिर ऐसा क्यो। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राईक के बाद से सीमा पर हड़कंप मच गया है। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे चुनाव के गणित से कोई लेना देना नहीं है।

किसान का भला हो यहीं पर मेरा हिसाब मिल जाता है। भारत के किसानों को लेकर उन्होंने कहा कि खेतों में फसल काटने के बाद जब किसान फसल के अवशेष जला देते थे। मगर जो अवशेष हैं उसे धरती में गाड़ दिया जाए तो यह धरती के लिए उपयोगी होगा। जिस तरह से धरती मां को प्यास लगती है वैसे ही उसे भूख भी लगती है यदि हम इस तरह से काम करेंगे तो धरती माता आपको आशीर्वाद देगी।

खेतों में बचे फसल के अवशेषों को जलाया न जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों को उनका हक दिलवाने की बात कर रहे थे। उनका कहना था कि कालेधन से गरीबों पर असर हुआ है और ऐसे में वे अपने किसानों और गरीबों को उनका अधिकार दिलवाना चाहते हैं। इसके लिए लोगों को उनके साथ मिलकर प्रयास करने होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से युवा वर्ग से और सभी उपस्थितों से कई महत्वपूर्ण बातें कहीं। उन्होंने नोटबंदी को लेकर हो रही परेशानियों और सरकार द्वारा किसानों को उपलब्ध करवाई जाने वाली कैशलेस सुविधाओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि किसान विभिन्न माध्यमों से पैसों का भुगतान कर सकते हैं। मोबाईल एप की सुविधा देकर लोगों को शक्ति संपन्न किया गया है। उन्होंने कहा कि एक तरह से मोबाईल बैंक लोगों के लिए काम कर रहे हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में मां के साथ मनाऐंगे जन्मदिन

जी-20 सम्मेलन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदस्य देशों से कालेधन पर लगाम कसने कि

अगर पाकिस्तान नरक जैसा था तो प्रधानमंत्री नरेंद्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले तीन ओलिंपिक

 

 

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -