इस शहर में मास्क न लगाने वालों का कटेगा चालान
इस शहर में मास्क न लगाने वालों का कटेगा चालान
Share:

कोविड के नए मामलों में एक बार उछाल को देखते हुए दिल्ली में एक बार फिर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. कोविड के बढ़ते  केस के चलते DDMA (दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मास्क को अनिवार्य करते हुए इसके उल्लघंन पर भारी जुर्माने का प्रावधान भी किया जा रहा है. अब दिल्ली में पब्लिक प्लेसेज पर बिना मास्क के पकड़े जाने पर 500 रुपये का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है. दिल्ली में पिछले 4 घंटे में 632 नए कोरोना केसेज सुनने के लिए मिले है. हालांकि दिल्ली सरकार ने अभी इसका ऑफिशियल आर्डर नहीं जारी किया है और जल्द ही इसके जारी होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है.

स्कूल नहीं होंगे बंद: ख़बरों का कहना है कि डीडीएमए ने अपनी बैठक में बिना मास्क पकड़े जाने पर 500 रुपये का जुर्माना लिया जाएगा इसके अलावा स्कूलों को बंद नहीं करने का भी निर्णय कर लिया है. हालांकि स्कूलों को लेकर विशेषज्ञों से वार्तालाप के उपरांत  अलग स्टैंडर्ड ऑपरेटिग प्रोसीजर लाने की बात कही है.

डेली केसेज में तेज उछाल: देश में कोविड के केस में एक बार फिर बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में देश भर में कोविड संक्रमण के 2067 नए मामले सुनने के लिए मिल रहे है. एक दिन पहले से इसकी तुलना करें तो डेली मामले में 65 प्रतिशत का उछाल देखने के लिए मिला है. देश भर में कोविड के 12340 सक्रीय मामले हैं. कोविड के चलते देश भर में अब तक 5,22,006 की मौत हुई है जिसमें 40 लोगों की जान बीते 24 घंटे में हुई है. ये आंकड़े सुबह आठ बजे हेल्थ मिनिस्ट्री जारी करती है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक वीकली पॉजिटिवटी रेट 0.38 प्रतिशत और डेली पॉजिटिवटी रेट 0.49 प्रतिशत है.

कोयले की कमी को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी की आलोचना की

इस भारतीय गेंदबाज़ के नाम दर्ज है IPL इतिहास में सर्वाधिक मैडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड, 5 वर्ष पूर्व खेला था अंतिम मैच

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग में नौकरी पाने का अंतिम मौका, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -