पीएम ने कहा, 70 साल से किसानों को वादों में उलझा कर रखा एक परिवार ने

पीएम ने कहा, 70 साल से किसानों को वादों में उलझा कर रखा एक परिवार ने


किसानों को 2019 के लिए साधने के मकसद से आज पीएम मोदी पंजाब के मलोट में पहुंचे जहा किसान संवाद और रैली का आयोजन किया गया. मुक्तसर में पीएम का पारंपरिक पंजाबी पगड़ी पहना कर स्वागत किया गया. अपने भाषण में पीएम ने सरकार द्वारा बढ़ाये गए फसल के समर्थन मूल्य का गुणगान करते हुए किसानों को सरकार की उपलब्धियों से अवगत करवाया. पीएम ने मंच पर मौजूद  सभी लोगों के स्वागत के साथ सभी सहयोगियों को भी खुश करने का प्रयास किया.

पंजाबी में भाषण की शरुआत करते हुए उन्होंने गुरुगोबिंद सिंह और पंजाब के वीरों की गौरवगाथा के साथ पंजाब का गुणगान किया. पीएम ने कहा पंजाबी आज दुनिया के कोने कोने में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे है. मै यहाँ आकर खुद को गौरव से परिपूर्ण महसूस कर रहा हूँ. पंजाब का किसान देश को पाल रहा है. आज किसानों के इस कुम्भ में हरियाणा और राजस्थान के किसान भाई आये है. देश के किसानों ने उत्पादन के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है. हर स्थिति में जी-तोड़ मेहनत करने वाले किसानों को मेरा नमन .

पीएम ने कहा किसानों के जीवन में आज तक जो अंधेरा था उसका कारण पिछली 70 साल की सरकार थी जिसने किसानों को सिर्फ वायदों में उलझा कर रखा और सिर्फ और सिर्फ एक परिवार की ही चिंता की गई. योजनाए बनाई गई मगर काम सिर्फ एक परिवार के लिए हुआ. कांग्रेस के सारे सपने सिर्फ अपने परिवार के लिए थे. मगर हमारी सरकार ने MSP पर अपना वायदा निभाया है. मोदी ने मंच से 2019  का बिगुल  फुंकते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला . 

कांग्रेस 'बेल गाड़ी', उसके कई दिग्गज नेता जमानत पर बाहर : मोदी

राजस्थान देश की प्रेरणा, यहां के वीरों को मेरा नमन : पीएम मोदी

VIDEO: डॉ. बिंदेश्वर पाठक के इस गाने को 24 भाषाओं में गाया जा चुका है