प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सीईओ और वैश्विक तेल विशेषज्ञों के साथ करेंगे बातचीत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सीईओ और वैश्विक तेल विशेषज्ञों के साथ करेंगे बातचीत
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (20 अक्टूबर) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तेल और गैस क्षेत्र के कारोबारी नेताओं (सीईओ) और विशेषज्ञों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं, ताकि सेक्टर से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों और संभावित अवसरों पर चर्चा की जा सके।

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक प्रेस नोट के अनुसार, यह उल्लेख किया गया है कि यह छठी ऐसी वार्षिक बातचीत है जो 2016 में शुरू हुई थी। "आगामी बातचीत का व्यापक विषय स्वच्छ विकास और स्थिरता को बढ़ावा देना है। बातचीत भारत में हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में अन्वेषण और उत्पादन को प्रोत्साहित करने, गैस आधारित अर्थव्यवस्था, ऊर्जा स्वतंत्रता, उत्सर्जन में कमी आदि जैसे क्षेत्रों को स्वच्छ और ऊर्जा कुशल समाधानों के माध्यम से, हरित हाइड्रोजन अर्थव्यवस्था, जैव ईंधन उत्पादन में वृद्धि और धन सृजन के लिए अपशिष्ट जैसे क्षेत्रों को स्पॉटलाइट करेगा।" 

विचारों के इस आदान-प्रदान में प्रमुख बहुराष्ट्रीय निगमों और शीर्ष अंतरराष्ट्रीय संगठनों के सीईओ और विशेषज्ञ भाग लेंगे। इस मौके पर केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी मौजूद रहेंगे।

'सरदार उधम' के लिए विक्की कौशल ने खाए थे कोड़े, चोट के निशान देखकर फैंस को लगा झटका

वाल्मीकि जयंती पर पीएम मोदी ने महर्षि वाल्मीकि के योगदान को किया याद

आज इन राशि के लोगों को होगा आर्थिक लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -