ऑफिस में रखेगें कुछ ऐसी बातों का ध्यान तो सफलता अवश्य पायेगें
ऑफिस में रखेगें कुछ ऐसी बातों का ध्यान तो सफलता अवश्य पायेगें
Share:

आपको अपने ऑफिस या दफ्तर में कार्य करने के दौरान कुछ ऐसी बातों का ध्यान रखना चाहिए जो आपको प्रगतिशील बनाने के साथ साथ आपके कार्यों में आकी मदद भी करेगी 

1. ऑफिस के पहले दिन भूल कर भी देर ना करें. पहले ही दिन देर करने से आपके बॉस को लगेगा की आपको वक्‍त की कीमत नहीं पता और इससे बहुत खराब इम्प्रेशन पड़ेगा.

2. आपकी पहली जॉब है तो आपके वर्क एनवॉयरमेंट के बारे में ज्यादा पता नहीं होगा. लेकिन इससे डरने की जरूरत नहीं है. थोड़ी बहुत गलती सबसे होती है. लेकिन आप कोशिश करें कि पहले दिन ज्यादा से ज्यादा चीजें सीखने की कोशिश करें.

3. सवाल पूछने से ना हिचकिचाए. पहले दिन आपके मन में बहुत सी उलझनें हो सकती हैं. कोई भी बात अगर समझ ना आए तो अपने क्लीग्स या बॉस से पूछ लेना चाहिए और ऐसा नहीं है कि यह सिर्फ जॉब के पहले दिन ही हो सकता है. यह आपके साथ जॉब में कभी भी हो सकता है. इसलिए सवाल पूछते रहिए.

 

4. हर वर्कप्लेस में काम करने का तरीका अलग होता है. चाहे आप कितने भी स्किल्ड हों, लेकिन पहले दिन आपको अपने वर्कप्लेस के काम करने का तरीका समझना ही होता है. तो पहले दिन ध्यान से देखें कि ऑफिस में कौन सा काम किस ऑर्डर में हो रहा है. इससे आपको आगे काम करने में बहुत मदद मिलेगी.

5. सफाई और सुरक्षा हर जगह की जरूरत होती है. अगर आपको ऑफिस में कोई चीज अव्यवस्थित दिख रही है तो आप उसे ऑर्गनाइज कर सकते हैं आप ऑफिस का कॉफी फिल्टर बदल कर नया पॉट बना सकते हैं. यूज किए गए कप को डस्टबिन में फेंके.

6. एक अच्छा कर्मचारी बनने के लिए आपको शॉर्ट टर्म गोल्स सेट करने चाहिए. एक टारगेट बना लें कि इतने दिनों में यह काम पूरा करना है. ऐसा करने से बॉस की नजरों में आपकी इमेज अच्छी बनेगी.

7. सिर्फ अपने काम पर ध्यान दें. जो भी काम आपको मिला हो उसे पूरे फोकस के साथ करें. गॉसिप से बचे. याद रखें की आप ऑफिस काम करने गए हैं ना कि दूसरों की बुराई करने. अगर आपका बॉस आपको गॉसिप करते सुन लेगा तो उसे ऐसा लगेगा कि आप काम से ज्यादा बातों में ध्यान देते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -