गर्भावस्था में सुरक्षित नहीं है पिज़्ज़ा का सेवन
गर्भावस्था में सुरक्षित नहीं है पिज़्ज़ा का सेवन
Share:

पिज्जा की सभी किस्म गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित नहीं होती. पिज्जा के किस्मों में मोज़िला पनीर का सेवन किया जा सकता है. लेकिन कैमेम्बर्ट के रूप में पनीर, ब्री, डेनिश ब्लू और पनीर को खाने से बचना चाहिए, क्योंकि इसमें बैक्टीरिया के अलावा अन्य चीजों की मात्रा भी अधिक होती है. यह आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है.

1-अगर आप पिज्जा खाने से खुद को रोक नहीं पा रही हैं, तो ऐसे पिज्जा खाएं जो उच्च तापमान पर गर्म किये गए हो ताकि उसमें जीवाणु ना रहें.

2-गर्भवस्था के दौरान नॉनवेजिटेरियन पिज्जा ना खाएं, क्योंकि ये ना सिर्फ आपके लिए बल्कि आपके बच्चे के लिए भी हानिकारक हो सकता है. पिज्जा में पर्मा और हैम ना खाए, इसका टोक्सोप्लाज़मोसिज़ आपको नुकसान पहुंचा सकता है.

3-पेपरोनी, जो पिज्जा की सभी किस्मों में आमतौर पर इस्तेमाल किया जाता है. गर्भावस्था के दौरान इसे खाना सुरक्षित नहीं है. पेपरोनी मांस के सभी प्रकार के पिज्जा को तैयार करने में इस्तमाल किया जाता है. यह मानव भ्रूण के लिए घातक साबित हो सकता है. इससे ब्रेन ट्यूमर का खतरा भी बढ़ सकता है.

4-सड़क किनारे मिलने वाले पिज्जा और अन्य खाद्य सामग्रियों से दूर रहें. ऐसे स्थानों पर हमेशा पिज्जा बनाने में प्रयुक्त सामग्री की ताजगी के साथ जगह की स्वच्छता पर ध्यान देना जरूरी है.

जुड़वाँ प्रेगनेंसी से जुडी कुछ खास बाते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -