पिंक वन डे: बारिश में धुले टीम इंडिया के अरमान
पिंक वन डे: बारिश में धुले टीम इंडिया के अरमान
Share:

जोहानसबर्ग: अफ्रीका के वांडर्स मैदान पर चल रहे भारत और अफ्रीका के बीच चौथे वन डे मैच में काफी रोमांच देखने को मिला. बारिश के व्यवधान के बाद भी दर्शकों ने इस ताबड़तोड़ मैच का भरपूर लुत्फ उठाया. यह मैच दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से जीत कर पिंक वन डे में अपना कभी न हारने का रिकॉर्ड कायम रखा है. 6 मैचों की सीरीज में भारत अभी भी 3-1 से आगे है.

इस मैच में बारिश के चलते डकवर्थ लुइस नियम के तहत साउथ अफ्रीका को 28 ओवरो में 202 संशोधित लक्ष्य मिला था. जिसे प्राप्त करने उतरी अफ्रीकी टीम का पहला विकेट 43 रन पर ही गिर गया, अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज मार्क्रम को बुमराह ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. जिसके बाद एक बार फिर बारिश के खलल डालने से मैच रोका गया. दोबारा मैच शुरू होने के बाद अफ्रीकी टीम ने सामूहिक प्रयास से 25.3 ओवरों में ही 207 रन बनाकर मैच जीत लिया. मेजबान की ओर से अमला ने 33, मिलर ने 39, हेनरिक ने 27 गेंदों में नाबाद 43 और ऑलराउंडर एंडिले ने मात्र 5 गेंदों में 3 छक्के उड़ाते हुए नाबाद 23 रन बनाए.    

इससे पहले, भारत ने पहली बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 289 रन बनाए थे. जिसमे शिखर धवन का शानदार शतक शामिल था, शिखर ने 109 रन बनाए. रोहित शर्मा के मात्र 5 रन पर आउट हो जाने के बाद, कप्तान विराट कोहली और धवन ने 158 रनों की साझेदारी की. विराट ने 75 रन बनाकर मोरिस के शिकार बने. 34.2 ओवर में जब पहली बार बारिश के कारण खेल रोका गया. तब भारत का स्कोर 2 विकेट पर 200 रन था. लेकिन अंतिम   15.4 ओवरों में भारतीय टीम मात्र 89 रन ही बना सकी. भारत की ओर से महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 42 रन बनाए. आपको बता दें कि, सीरीज का 5वां वन डे पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज मैदान पर मंगलवार को खेला जायेगा.  

IND vs SA : धवन के शतक लगाने के बाद क्यों रूका मैच ?

IND vs SA LIVE: भारत को लगा दूसरा झटका, स्कोर 187/2

चौथा वनडे लाइव अपडेट : धवन के बाद कोहली ने भी जड़ा अर्द्धशतक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -