उड़ान भर चुका था विमान अचानक पायलट को पड़ा दिल का दौरा और फिर....
उड़ान भर चुका था विमान अचानक पायलट को पड़ा दिल का दौरा और फिर....
Share:

नागपुर : ढाका जा रहे विमान बांग्लादेश एयरलाइंस के विमान को नागपुर हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया जब उसके कप्तान को दिल का दौरा पड़ा और वह कोमा में चला गया. विमान में चालक दल के छह सदस्यों और एक सह-पायलट के अलावा 126 यात्री सवार थे। 49 वर्षीय कप्तान नवशाद अताउल कय्यूम को दिल का दौरा पड़ने के बाद, 29 वर्षीय सह-पायलट मिराजुल पेस विमान को सुरक्षित रूप से नागपुर में उतार दिया। कय्यूम का पायलट लाइसेंस फरवरी 2026 तक वैध है, उनका आईडी कार्ड दिखाता है।

नागपुर हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "बिमान बांग्लादेश ने वैकल्पिक चालक दल की व्यवस्था की, जिन्होंने नागपुर के लिए उड़ान भरी। उसके बाद, फंसे हुए विमान शुक्रवार रात 10.37 बजे यात्रियों के साथ गंतव्य के लिए रवाना हुए। पायलट की हालत अभी भी गंभीर है और उनका नागपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।सूत्रों ने कहा कि पायलट को किंग्सवे अस्पताल ले जाया गया, जो नागपुर हवाई अड्डे से लगभग 10 किलोमीटर दूर स्थित है।

नागपुर हवाई यातायात नियंत्रण से लगभग 11 बजे संपर्क किया गया, और जमीनी कर्मचारी जल्दी से कम से कम संभव मार्ग से विमान की लैंडिंग की सुविधा के लिए हरकत में आए। हवाई अड्डे के प्रभारी रोशन कांबले ने कहा कि "विमान को नागपुर पहुंचने में लगभग 20 मिनट लगे और पायलट को अस्पताल ले जाया गया।"

पूर्व IPS अफसर अमिताभ ठाकुर को जीप में भर ले गई यूपी पुलिस, बलात्कारी सांसद को बचाने का है आरोप

पूरी दुनिया में इस्लामी राज, हर तरफ शरिया कानून... जानिए आतंकी संगठन ISIS-K के खौफनाक इरादे

भारत में एक बार फिर तेजी पकड़ रहा कोरोना, क्या फिर बदतर होंगे देश के हाल...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -