तकिया लगाकर सोने वालों को हो सकती है ऐसी बीमारियां
तकिया लगाकर सोने वालों को हो सकती है ऐसी बीमारियां
Share:

सोते समय हर कोई तकिया लगाकर सोता है. इससे उन्हें आराम मिलता  है और अच्छे सो भी पाते हैं. अधिकतर लोगों की आदत बन जाती है तकिया लगाकर सोने की. लेकिन क्या आप जानते हैं तकिये आप को नुकसान भी हो सकता है. अगर नहीं जानते हैं तो हम आपको बता देते हैं. आपको  बता दें, मोटा या पतला तकिया आपको कई सीरियस हेल्थ प्रॉब्लम्स दे सकता है. हार्ड तकिया लगाकर सोने पर बॉडी को अच्छे से आराम नहीं मिल पाता. सिर पर ज्यादा दबाव भी पड़ता है. इससे सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस की समस्या हो सकती है. ऐसे में गर्दन और रीढ़ की हड्डी एक लाइन में नहीं रहते, जिसके कारण गर्दन में दर्द की प्रॉब्लम हो सकती है. 

* तकिया बहुत मोटा हो तो गर्दन चिन की तरफ झुक जाती है. इससे खर्राटे आने की प्रॉब्लम हो सकती है. ऐसे ही तकिया बहुत पतला होने पर सांस की नली थोड़ी बंद हो जाती है, जिससे खर्राटे आते हैं.

* कई लोग तो तकिए के कवर काफी समय तक धोते नहीं है और उसे इस्तेमाल करते है जिससे  बैक्टीरिया हो जाते हैं. इससे चेहरे पर पिंपल्स हो सकते हैं. इसके अलावा ये कई और भी बीमारियां दे सकता है.

* ज्यादा मोटा तकिया इस्तेमाल करने से ब्लड का सर्कुलेशन सही तरह नहीं हो पाता है. ऐसे में स्किन और पेट से जुड़ी प्रॉब्लम्स हो सकती हैं. 

अंगूर के साथ इन चीज़ों का करें सेवन, मिलेगी बीमारी से राहत

सर्दी में खाएं पत्तेदार मेथी, सेहत में होगा लाभ

अदरक और हल्दी से दूर होगी शरीर की सूजन, ऐसे अपनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -