Share:
एक मौत के बाद तबाह हो रहा है अमेरिका, हिंसा की तस्वीरें दहला देंगी दिल
एक मौत के बाद तबाह हो रहा है अमेरिका, हिंसा की तस्वीरें दहला देंगी दिल

इस समय अमरीका में हुई एक मौत से पूरे अमेरिका को हिलाकर रख दिया है. जी दरअसल अफ्रीकी मूल के अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद से हिंसा देखने के लिए मिल रही है. अब तक हुए इन हिंसक प्रदर्शनों में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है, वहीं हजारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और करीब 40 शहरों में कर्फ्यू लगाया गया है जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस के बंकर में शरण लेनी पड़ी है.

इस समय हिंसा की जो तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं वह दिल दहला देने वाली है. इन तस्वीरों को देखने के बाद आँखों में आंसू है. जी दरअसल अमेरिका में पिछले कई दशकों में अब तक के सबसे बड़ी नागरिक अशांति माने जा रहे ये हिंसक प्रदर्शन फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिका में कम से कम 140 शहरों तक फैल गए हैं. वहीं कुछ प्रदर्शनों के हिंसक रूप ले लेने के बाद कम से कम 26 राज्यों में नेशनल गार्ड के सैनिकों की तैनाती कर दी गई है. इसी के साथ लंदन, न्यूजीलैंड समेत कई देशों में हजारों लोग फ्लॉयड के समर्थन में विरोध कर रहे लोगों के लिए मार्च निकाल रहे हैं. वहीं अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को शहर से प्रदर्शनकारियों द्वारा स्टोर्स को लूटने की तस्वीरें भी आई हैं जो सभी को हैरान कर गई है. केवल इतना ही नहीं फ्लॉयड की गर्दन पर घुटना रखने वाले पूर्व पुलिस अधिकारी पर थर्ड-डिग्री मर्डर और हत्या के आरोप तक लगाए जा चुके हैं.

इस बारे में प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आरोप काफी कठोर नहीं है, और इसमें शामिल अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉर्ज फ्लॉयड की मृत्यु के बाद हिंसक प्रदर्शनों के बीच माना कि जॉर्ज फ्लॉयड की मौत एक गंभीर त्रासदी थी और बीते रविवार देर रात भारी संख्या में प्रदर्शनकारी राजधानी वॉशिंगटन में व्हाइट हाउस के बाहर इक्ट्ठा हो गए पत्थरबाजी की. वहीं इस दौरान एहतियातन तौर पर व्हाइट हाउस के कर्मचारियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वो अपने आई कार्ड छिपा कर कर आएं और इस हिंसा के दौरान अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के 60 कर्मी भी घायल बताए गए हैं.

व्हाइट हाउस के बाहर पुलिस ने अपनाया महात्मा गांधी का मार्ग, देखकर रोने लगे लोग

अमेरिका में हालात हुए फिर बेकाबू, भड़के प्रदर्शनकारियों को ट्रंप ने चेताया

क्या संविधान से हट जाएगा 'इंडिया' नाम ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -