न तन पर कपड़े, न देखी दुनिया.....ये है अमेजन जनजाति

न तन पर कपड़े, न देखी दुनिया.....ये है अमेजन जनजाति
Share:

नई दिल्ली :  समय के साथ-साथ जंगलों में रहने वाली जनजातियों के लोगों ने अपने आपको बदल लिया है, लेकिन अमेजन जनजाति ऐसी है, जिसके लोग न तो अपने तन पर कपड़ा पहनते है और न ही उन्हें दुनियादारी से मतलब है। घने जंगल में रहने वाली इस जनजाति के लोगों की संभवतः पहली बार ही तस्वीर सार्वजनिक रूप से सामने आई है।

मानव सभ्यता के विकास मंे भी यह जनजाति बहुत पीछे है। यही कारण है कि जनजनति के लोग जंगलों में तो रहते ही है वहीं कभी बाहरी दुनिया से संपर्क करने का प्रयास तक नहीं किया गया। बताया गया है कि अमेजन जनजाति ब्राजील के जंगलों में रहती है।

जानकारी मिली है कि अमेजन जनजाति के लोगों की तस्वीर ब्राजील के फोटोग्राफर रिकार्डो स्टकर्ट ने ली है। उन्होंने बताया कि वे हिम्मत करते हुये जंगल में तो पहुंच गये थे, लेकिन जब वे फोटो लेने लगे तो जनजाति के लोगों ने उन्हें और उनके हेलिकाॅप्टर को तीर कमान से निशाना बनाना शुरू कर दिया।

बावजूद इसके फोटोग्राफर ने जनजाति की तस्वीर अपने कैमरे में कैद कर दुनिया के सामने रख दी। रिकार्डो के अनुसार जनजाति का खाना पीना दुनिया से बिल्कुल अलग है और हाथों में हर दम तीर कमान थामे रखते है।

इस जनजाति में शादी के समय दूल्हे को पीना पड़ता है 'जानवर का खून', लेकिन क्यों ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -