खुशखबरी! 21.38 करोड़ अकाउंट में सरकार ने भेजे पैसे, चेक करें अपना खाता

पटना: केंद्र सरकार ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए प्रोविडेंट फंड (Provident Fund) का ब्याज खाताधारकों के खाते में स्थांतरित कर दिया है. इस सिलसिले में EPFO के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जानकारी शेयर की गई है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की तरफ से दी गई खबर के मुताबिक, कुल 21.38 करोड़ अकाउंट (PF Account) में ब्याज का रूपये स्थांतरित किए जा चुके है. सालाना 8.50 प्रतिशत ब्याज के अनुसार राशि स्थांतरित की गई है. आपके PF अकाउंट में भी ब्याज की राशि आ चुकी होगी. अगर अभी तक इस बारे में आपको SMS नहीं आया है तो आप घर बैठे ही कई तरीके से इसे सरलता से चेक कर सकते हैं. 

EPFO ने इस बार पीएफ राशि पर 8.5 प्रतिशत बयाज दिया है. आप घर बैठे चेक कर सकते हैं कि आपको ब्याज में कितनी राशि मिली है. इसके लिए PF अकाउंट के साथ लिंक्ड रजिस्टर्ड फ़ोन नंबर का इस्तेमाल करना होगा. SMS के माध्यम से PF बैलेंस चेक करने का तरीका बेहद ही सरल है. इसके लिए अपने पंजीकृत फ़ोन नंबर से मेसेज बॉक्स में EPFOHO UAN LAN टाइप कर 7738299899 पर SMS भेजना होगा. आपके SMS भेजने के कुछ ही वक़्त पश्चात् आपके पीएफ बैलेंस की जानकारी Inbox में प्राप्त हो जाएगी. 

मिस्ड कॉल के माध्यम से ऐसे करें चेक:- 
इसके लिए आपको अपने पंजीकृत फ़ोन नंबर से 01122901406 पर मिस्ड कॉल करना होगा. कुछ ही समय में आपके बैलेंस की जानकारी SMS के माध्यम से आपको दे दी जाएगी. 

वेबसाइट के माध्यम से PF Balance चेक करने का ये है तरीका:- 
इसके लिए आपको EPF पासबुक वेबसाइट, passbook.epfindia.gov.in/MemberPassBook/Login पर विजिट करना होगा. तत्पश्चात, UAN और Password का इस्तेमाल कर लॉगइन करें. अब Download / View Passbook पर क्लिक करके आप अपना बैलेंस चेक कर सकेंगे. 

बेटियों की शादी से पहले हुई पिता की मौत, पुलिसकर्मियों ने किया कन्या दान

जज की दरियादिली, गरीब छात्रा के IIT में दाखिले के लिए दी फीस

शार्दुल ठाकुर की सगाई में पहुंचे रोहित शर्मा ने अनोखे अंदाज़ में दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -