तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के ताजा भाव, जानिए क्या हुआ बदलाव ?
तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के ताजा भाव, जानिए क्या हुआ बदलाव ?
Share:

नई दिल्ली: तेल कंपनियों ने आज सोमवार को पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें जारी कर दी हैं. भारतीय तेल कंपनियों के ताजा अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय स्तर पर वाहन ईंधन पेट्रोल-डीजल के भाव 27 दिसंबर को भी स्थिर हैं. वहीं, वैश्विक स्तर पर क्रूड आयल का दाम लगभग 74 डॉलर प्रति बैरल है.  

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इंडियन ऑयल के पंप पर 27 दिसंबर को पेट्रोल का भाव 95.41 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. वहीं, डीजल की कीमत भी 86.67 रुपये प्रति लीटर पर यथावत है. तेल पर VAT और भाड़ा दर की वजह से राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. चार प्रमुख महानगरों की बात करें तो इनमे से मुंबई में ईंधन के दाम सबसे अधिक है. मुंबई में पेट्रोल 110 रुपये के आसपास, जबकि डीजल 94 रुपये लीटर के अधिक है.

इसके साथ ही बिहार और मध्य प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक की दर से बिक रहा है. आप एक SMS के माध्यम से हर दिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर सेंड करना होगा. 

तालिबान ने काबुल में अफगान आधारित मीडिया के मालिक को हिरासत में लिया

स्टारबक्स जल्द ही गुवाहाटी में अपना पहला आउटलेट खोलेगी

महेश बाबू ने एनबीके के साथ अनस्टॉपेबल की शोभा बढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -